Uttarakhand News

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने  राजभवन नैनीताल परिसर में नैनीताल के होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल और बोट हाउस क्लब के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पर्यटकों की बढ़ती संख्या के अनुरूप अवस्थाना सुविधाओं की स्थापना से संबंधित चुनौतियों पर विचार विमर्श किया।

Uttarakhand News

यह भी पढ़े: सरकारी योजनाओं पर मंथन पढ़ें पूरी खबर

Uttarakhand News

राज्यपाल  सिंह ने कहा कि नैनीताल प्रदेश के लिए एक धरोहर के रूप में है। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य देश-विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है कि यहां पर्यटकों की बढ़ती संख्या के अनुरूप अवस्थापना सुविधाओं में आ रही चुनौतियों से किस तरह निपटा जाए। उन्होंने कहा कि नैनीताल में पार्किंग व्यवस्था, रोड कनेक्टिविटी, पेयजल समस्या एवं अवस्थापना सुविधाओं को मजबूत करने और नैनीताल को ग्लोबल टूरिज्म से जोड़ने के लिए दीर्घ कालिक योजना तैयार करनी होगी।

Uttarakhand News

उन्होंने पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि नैनीताल शहर को बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए सभी स्टेक होल्डर्स एक मास्टर प्लान तैयार कर साझा करें जिससे सुझावों को शहर की बेहतरी के लिए योजना में शामिल किया जा सके। राज्यपाल ने कहा कि पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए मल्टीस्टोरी पार्किंग व ट्राली लगाने का विचार किया जाएगा। उन्होंने पदाधिकारियों से पर्यटन में मॉर्डनाइजेशन व वैल्यू एडिशन जोड़ने का भी सुझाव दिया। पदाधिकारियों द्वारा पर्यटन व्यवसाय के साथ-साथ दैनिक चुनौतियों के बारे में राज्यपाल को अवगत कराया।

Uttarakhand News

जिस पर राज्यपाल ने सभी व्यवसायियों को समस्याओं के लिए उचित समाधान का भरोसा दिलाया। सचिव श्री राज्यपाल डॉ. रंजीत सिन्हा ने भी कई महत्वपूर्ण सुझाव रखे। उन्होने नैनी झील के मरम्मत कार्यों के लिए आपदा मद में प्रस्ताव प्राप्त होते ही डीपीआर तैयार करवाने को आश्वासन दिया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें