Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिखाऊखड्ड डामटा के समीप हुई बस दुर्घटना का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री  धामी ने हादसे के मजिस्ट्रियल जाँच के आदेश दिए हैं।

Uttarakhand News

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद से ही हम लगातार उत्तराखण्ड सरकार के सम्पर्क में थे। यात्रियों के पार्थिव शरीर को सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से खजुराहो (मध्यप्रदेश) पहुंचाया जाएगा। जहां से उनके पार्थिव शरीर को उनके घर भेजा जाएगा।

Uttarakhand News

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा करने आ रहे तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं सुगम व सुदृढ़ यात्रा को लेकर लगातार रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जा रही है। प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी ने भी व्यक्तिगत रूप से इस घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मृतकों के परिजनों को ₹1 लाख एवं घायलों को ₹50 हजार मुआवजा राशि देने का फैसला लिया है।

Uttarakhand News

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार और प्रधानमंत्री राहत कोष से भी घायलों और मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि देने का ऐलान किया जा चुका है।

Uttarakhand News

इस दौरान गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार, डीआईजी करन सिंह नगन्याल, डीएम उत्तरकाशी अभिषेक रुहेला, डीएम टिहरी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसपी अपर्ण यदुवंशी, पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें