Uttarakhand News

मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने सचिवालय में हुई बैठक में #InternationalYogaDay की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी चिन्हित स्थानों जहां पर योग शिविरों का आयोजन किया जाना है,

Uttarakhand News

उन स्थानों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उत्तराखण्ड में #Yoga के मुख्य कार्यक्रम स्थल परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश में सभी व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभाग पूरी तैयारी रखें।

Uttarakhand News

उन्होंने जिला प्रशासन पौड़ी को कार्यक्रम से संबंधित व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। योग दिवस पर केन्द्र सरकार की ओर से देश में जिन 75 हैरिटेज स्थलों का चयन किया गया है, उनमें #श्री_केदारनाथ भी हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में चयनित 75 स्थानों के अलावा अन्य महत्वपूर्ण स्थलों एवं हेल्थ एण्ड वैलनेस सेंटरों में भी योग शिविर का आयोजन किया जाए।

Uttarakhand News

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक लोग योग शिविरों से जुड़ सकें। योग शिविरों में योग प्रशिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर खेल, फिल्म जगत, प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं जैसे प्रदेश की प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित किया जाए।

Uttarakhand News

बैठक में अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी, श्री रविनाथ रमन, डॉ. पंकज पाण्डेय, श्री एच.सी. सेमवाल, उत्तराखण्ड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति श्री सुनील कुमार जोशी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें