1 उत्तराखंड में तीन बजे तक 49.24 फीसदी मतदान

Top Ten News

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को पर्वतीय इलाकों में ठंड जरूर रहेगी लेकिन दिन के समय धूप खिली रहने से तापमान सामान्य रहेगा। मैदानी जिलों में फिलहाल सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा। 15 फरवरी को प्रदेश के दूरस्थ स्थानों में पोलिंग पार्टियों के लौटने का सिलसिला चल रहा होगा।

Top Ten News

विधानसभा चुनाव 2022 में 14 फरवरी को प्रदेशभर में हो रहे मतदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिखाई दिया। युवाओं का साफतौर से कहना था कि देश और प्रदेश की तरक्की के लिए मतदान जरूरी है। लोगों से अपील करते हुए युवाओं ने कहा कि सभी को अपने मत का जरूर प्रयोग करना चाहिए।

Top Ten News

:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटरों में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। वोटरों का साफतौर से कहना है विकास और प्रगति के लिए मतदान जरूरी है, ताकि सही प्रत्याशियों को सदन में भेजा जा सके। 14 फरवरी वेलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए कई जोड़ों ने इसी दिन शादी भी की।

Top Ten News

देहरादून के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने पत्नी डॉ. एम हारिका के साथ आम मतदाता की तरह लाइन में लगकर मतदान किया। इस दौरान उन्होंने वोट देने आए वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता देते हुए अपने आगे लाइन में लगवाया।

Top Ten News

शहर के एसएमजेएन कालेज कैंपस में बने मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता किसी न किसी बात को लेकर आपस में दिन भर उलझते रहे। एक बार तो टकराव होते-होते टल गया। गनीमत रही कि मारपीट की नौबत नहीं आई। सेक्टर मजिस्ट्रेट नरेश चौधरी ने स्थिति को बमुश्किल संभाला, तब कहीं जाकर दोनों दलों के समर्थक शांत हुए।

Top Ten News

ज्वालापुर विधानसभा के गडमीरपुर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में 105 वर्षीय बुजूर्ग महिला ने भी मतदान किया। बुजुर्ग महिला शदीकन ने अपनी तीन पीढ़ी के साथ मतदान कर खुशी जाहिर की। परिवार के सदस्यों से लोकतंत्र के इस महान उत्सव में एक साथ यादगार फोटो को अपने मोबाइल में कैद किया।

Top Ten News

मतदान के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए निर्वाचन आयोग ने इस बार प्रदेश में डेढ़ सौ आदर्श बूथ बनाए हैं, इन आदर्श बूथ पर मतदाताओं का स्वागत रेड कार्पेँट पर फूल देने के साथ होगा। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 फरवरी को प्रदेशभर में मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि राज्य में 150 आदर्श पोलिंग बूथ और 100 सखी पोलिंग बूथ स्थापित किये गये हैं।

Top Ten News

आठ जनवरी को आचार संहिता लागू होने के बाद नौ जनवरी से 12 फरवरी तक प्रदेशभर में नियम तोड़ने पर 1689 मुकदमे दर्ज किए गए।

Top Ten News

पहली बार मतदान कर युवा दिखे खुश, बोले- यह भी है लोकतंत्र का वैलेंटाइन,

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें