शंखनाद_INDIA/नई दिल्ली:  कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले 11 महीने से धरने पर बैठे किसान आज सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेंगे। किसानों की ओर से लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के पिता अजय मिश्र को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पद से हटाने, अजय मिश्र की गिरफ्तारी और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में घटना की जांच की मांग रहेगी।

एसकेएम ने कहा, “ये विरोध भारत के राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन के साथ समाप्त होगा, जिसे जिला कलेक्टरों / मजिस्ट्रेटों के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।”

बता दे की उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी। घटना के सिलसिले में टेनी के बेटे आशीष मिश्र और 12 अन्य को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय किसानों ने हिंसा के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र ‘टेनी’ और उनके बेटे को जिम्मेदार ठहराया।

आपको बता दें कि उत्तर-मध्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मंत्री के काफिले का हिस्सा रहे एक वाहन ने उन्हें कथित तौर पर कुचल दिया।

हालांकि, अजय मिश्र टेनी ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि उनका बेटा घटना स्थल पर मौजूद नहीं था। आशीष ने वही दोहराया और आरोपों का खंडन किया। बाद में मामले में आशीष मिश्र समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

 

 

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें