शंखनाद_INDIA/जम्मू-कश्मीर: CRPF के महानिदेशक समेत NIA, IB और  RAW  के दो दर्जन वरिष्ठ अधिकारियों ने कश्मीर में डेरा डाल लिया है। यह अधिकारी हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं के पीछे की पूरी साजिश का पर्दाफाश करने में जुटे हुए हैं।

इसके अलावा यह अधिकारी भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने और आतंकियों की भर्ती पर पूरी तरह लगाम लगाने की रणनीति भी बनाएंगे। इस रणनीति की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर को श्रीनगर में एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक में समीक्षा करेंगे। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि CRPF के DG और NIA के DG कुलदीप सिंह फिलहाल कश्मीर घाटी में तैनात हैं। साथ ही, खुफिया ब्यूरो, भारतीय सेना और CRPF के वरिष्ठ अधिकारी विकासशील स्थिति की निगरानी के लिए वहां डेरा डाले हुए हैं।

 

सूत्रों के मुताबीक कश्मीर घाटी में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाना जारी कार्रवाई के बीच “हताशा” का संकेत है। सूत्रों ने यह भी कहा है कि गृह मंत्रालय स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है।

आतंकी संगठनों ने कश्मीर घाटी के राज्यों के प्रवासी मजदूरों, बाहरी लोगों या पर्यटकों को कभी निशाना नहीं बनाया। हालांकि, पिछले हफ्तों में नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की हत्या की गई है।

इसके अलावा, पिछले नौ दिनों में तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों ने 13 आतंकवादियों को मार गिराया हैं। आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से अब तक ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ में सुरक्षाबलों ने 132 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है। अब तक 254 और आतंकियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें