शंखनाद_INDIA/नई दिल्ली/हरियाणा: आतंकवाद के खिलाफ भारत की सर्वोच्च फोर्स मानी जाने वाली NSG ने आज अपना 37वां स्थापना दिवस मनाया। हरियाणा के मानेसर स्थित ट्रेनिंग सेंटर में मनाया गया । बता दें कि 15 अक्टूबर को NSG का स्थापना दिवस मनाया जाता है। वर्ष 1984 में NSG की स्थापना की गई थी ।

NSG कमांडो देश में अलर्ट के चलते विभिन्न हिस्सों में तैनात हैं। स्थापना दिवस पर गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अथिति थे। शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर ऐतिहासिक कार्य किया है। मानेसर स्थित NSG परिसर स्थित मेजर उन्नीकृष्ण न ग्राउंड में कर्तव्यनिष्ठा, जांबाजी और राष्ट्र के प्रति समर्पण का बेहद अलग अंदाज में नजारा देखने को मिला।

इस मौके पर NSG कमांडो और उनके द्वारा प्रशिक्षित किए गए के-9 डाग्स के हैरतअंगेज कारनामों ने मौके पर मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। इसमें दिखाया गया कि किस तरह से के-9 डाग आतंकी पर हमला कर उसे हार मानने के लिए विवश कर देते हैं। कुलमिलाकर अगर इनकी गिरफ्त में कोई आतंकी आ जाए तो वह बचकर नहीं जा सकता है।

वहां मौजूद लोग इस तरह के कारनामों से काफी प्रभावित हुए। इस दौरान यह भी बताया गया कि कमांडो किस प्रकार से आतंकी हमलों के दौरान अपना आपरेशन करते हैं, इसका डेमो भी सभी के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें