शंखनाद INDIA / देहरादून : अब उत्तराखंड पुलिस एक नया अध्याय अपने डिपार्टमेंट में जोड़ने जा रही हैं। जिसमे मेगा कोडिंग के जरिए पुलिस स्मार्ट पुलिसिंग को जोड़ने जा रही हैं। जो की एक अच्छी बात हैं। .. इसपर डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार देवभूमि साइबर हैकथॉन फर्स्ट एडिशन में होने जा रहा हैं। इस मेगा कोडिंग इवेंट का मुख्य उद्देश्य देश-प्रदेश के युवा छात्रों व युवाओ को उद्यमियो के कौशल, विशेष व रचनात्मक के माध्यम से पुलिसिंग की चुनौतिया के टेक्नोलॉजिकल सेवाएं प्रदान करेंगे।

जाने कैसे होगा आयोजन ….

इसका आयोजन दो चरणों में प्रारम्भ होगा …प्रारंभिक और हैकथॉन में आयोजित होगा …प्रारंभिक चरण के लिए ऑफिशियल वेबसाइट devbhoomi cyberhackathon.com पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इस वेबसाइट पर ही प्रॉब्लम स्टेटमेंट भी अपलोड किए जाएंगे। जिसका समाधान प्रतिभागी ऑफिशियल ईमेल आई-डी devbhoomi cyberhackathon@gmail.com पर 20 अक्टूबर तक भेज सकेंगे। वही प्रतिभागी को एक लाख का इनाम भी इसमें दिया जाएगा।

उत्तर भारत की पहली प्रतिस्पर्धा है….

बता दें कि डीजीपी के अनुसार देवभूमि साइबर हैकथॉन फर्स्ट एडिशन का यह आयोजन उत्तर भारत में किसी भी राज्य पुलिस द्वारा आयोजित किए जाने वाली पहली ऐसी प्रतिस्पर्धा बनने जा रही है। जिसमें चुनौतियों के स्थाई समाधान के लिए टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ना होगा, तथा युवा वर्ग हैकथॉन में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग भी कर सकते हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें