शंखनाद INDIA/ उत्तराखंड:बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इन दिनों कई सुनहरे अवसर लेकर आ रही है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल की बहुप्रतीक्षित भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू हो सकती है। जी हां, 2016 के बाद आखिरकार पुलिस कांस्टेबल भर्ती होने जा रही है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग रिक्त 1521 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछली पुलिस भर्ती 2016 में हुई थी। बेरोजगार युवा मौजूदा राज्य सरकार से पुलिस भर्ती की मांग कर रही थे।

इसी क्रम में पुलिस मुख्यालय सितंबर के अंतिम सप्ताह में ही रिक्त 1521 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज चुका है। उत्तराखंड पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए यह खबर राहत की खबर है डीजीपी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नई नियमावली के तहत जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

अब तक पुलिस मुख्यालय उप निरीक्षक केवल सेवा नियमावली में बदलाव का इंतजार कर रहा था। कैबिनेट से नई नियमावली को हरी झंडी मिलने के साथ ही दरोगा पदों पर भर्ती जल्द होगी। पुलिस मुख्यालय ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को कॉन्स्टेबल के 1521 पदों पर अधियाचन भेजा है और उम्मीद है कि कुछ एक दिनों में ही यूकेएसएसएससी जल्द ही विज्ञप्ति जारी करेगा।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें