शंखनाद INDIA/ देहरादून : आपको यह पता होगा की उत्तराखंड में आज से स्कूल खोले जा चुके हैं। जिसका समय भी बदल चूका है …. वही आपको बता दे अभी तक स्कूलों को खोले जाने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक था वही अब स्कूलों का समय सुबह 9 :30 बजे से हो गया हैं। छुट्टी के समय की बात करे तो दोपहर 3 :30 का समय छुट्टी का बताया गया हैं। हर खबर पर हैं शंखनाद न्यूज़ की नज़र …

स्कूल सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक खुलेंगे। शिक्षा विभाग द्वारा सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है के गाइडलाइन का पालन करें। SOP का अक्षरश: अनुपालन करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। हरिद्वार जिले के लिए हरिद्वार के मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा अलग आदेश जारी किया गया है। आदेश में लिखा है कि विद्यालयों के संचालन के सम्बन्ध में शिक्षक संगठनों द्वारा की गई वार्ता एवं उनके अनुरोध पर जनपद के समस्त माध्यमिक एवं प्रारम्भिक विद्यालयों के संचालन का समय 16 अक्टूबर 2021 से शीतकालीन किये जाने का निर्णय लिया गया है.. इसका मतलब यह हुआ कि उत्तराखंड के बाकी जिलों में 1 अक्टूबर यानी आज से स्कूल सुबह 9:30 बजे खुले जबकि हरिद्वार में यह नियम 16 अक्टूबर से लागू होगा।

अब जानते हैं गाइडलाइन …

  • बच्चे केवल 4 घंटे पढ़ाई करेंगे लेकिन शिक्षकों को स्कूल बंद होने के समय पर ही स्कूल से जाना होगा।
  • निर्देशों के अनुसार विद्यालय में मात्र 4 घंटे शिक्षण कार्य किया जाना है, साथ ही एमडीएम और असेंबली को अग्रिम आदेशों तक स्थगित रखा गया है।
  • जिज्ञासा करने पर निदेशक महोदया द्वारा स्पष्ट कहा गया है, की पूर्व के शासनादेश विद्यालय संचालन का समय शीतकालीन हेतु 9:30 प्रातः से 3:30 अपराह्न तक निर्धारित है किंतु कोविड- 19 हेतु जारी एस ओ पी के क्रम में अभी भी मात्र 4 घंटे ही शिक्षण कार्य विद्यालयों में होगा शिक्षक निर्धारित समय तक अपनी उपस्थिति बनाए रखेंगे अतः छात्र छात्राओं के लिए प्रातः 9:30 बजे से 1:30 बजे तक विद्यालय समय निर्धारित होगा अध्यापक साथ 3:30 बजे तक विद्यालय में ऑनलाइन एवं अन्य क्रियाकलाप करेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें