केंद्र सरकार के पारित तीन कृषि कानून बिल को वापस लेने के साथ ऑनलाइन व्यापार पर रोक लगाने की मांग को लेकर किसानों ने बंद का आह्वान किया है। डोईवाला के आसपास के क्षेत्रों में भारत बंद का काफी असर दिखा। किसानों के समर्थन में स्थानीय राजनीतिक, व्यापारिक संगठन सदस्य धरने पर बैठे हैं।
पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच किसानों ने प्रदर्शन किया और सभी व्यापारियों को बाजार बंद रखने के लिए धन्यवाद दिया। किसान बाहुल्य क्षेत्र डोईवाला और आसपास क्षेत्र में बंद का असर नजर आया है। कांग्रेस की तरफ से आज भारत बंद को सक्रिय समर्थन की घोषणा की गई थी।
सोमवार की सुबह कांग्रेस के जिला कैंप कार्यालय डोईवाला में जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी के साथ मोहित उनियाल, मनोज नौटियाल आदि ने शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर बंद के समर्थन में बाजार का भ्रमण किया। किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। तमाम किसान और अन्य लोग चौक पर धरने पर बैठे हैं। आपको बता दें कि धरना सुबह आठ बजे शुरू हो गया था। धरना स्थल पर सभा का आयोजन कर वक्ताओं ने केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों को कोसा।
वहीं दूसरी ओर ऊधमसिंहगनर जिले में इसका असर सुबह से ही दिखने लगा है। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हैं । सड़कों पर आम दिनों की अपेक्षा सन्नाटा पसरा है। वहीं नैनीताल में बंद का कोई असर नजर नहीं आ रहा है। शहर की दुकानें रोज की तरह सामान्‍य तौर पर खुली हैं।
वैसे तो सोमवार को रुद्रपुर में साप्ताहिक बंदी होती है, लेकिन आवश्यक वस्तुओं की दुकाने खुली रहती हैं। भारत बंद को लेकर बाजार पूर्णतः बंद है। सुबह सिर्फ जरूरी सामान लेने के लिए लोग घरों से निकले।डीडी चौक, इंदिरा चौक, गावा चौक, नैनीताल रोड, काशीपुर बाईपास रोड सहित अन्य मार्गों पर सन्नाटा है। आवयश्क वस्तुएं सब्जी, दूध, दवा, फल लेने वाले ही दिखें।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें