शंखनाद INDIA/ देहरादून

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत आज अपने जन्मदिवस के मौके पर हरिद्वार पहुंचे|  इस दौरान सीएम ने कुंभ क्षेत्र में पुलिस सर्विलांस सिस्टम के कमांड एंड कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के लिए बनाए गए आदर्श बैरक का भी उद्घाटन गया। इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार, कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे|  इस मौके पर सीएम ने कहा कि हरिद्वार कुंभ को सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए हमारी सरकार दृढ़ संकल्पित है। इसी कड़ी में हरिद्वार कुंभ मेला क्षेत्र में  सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण की दृष्टि से ये कैमरे काफी महत्वपूर्ण साबित होंगे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल के कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने साधु संतो का आशीर्वाद लिया और कहा कि कुंभ उपासना का केंद्र एवं भावना का विषय है। हरिद्वार कुंभ दिव्य, भव्य और सुंदर हो इसके लिए राज्य सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए गए हैं। सीएम ने कहा कि कुंभ में आने वाले संत समाज, अखाड़ों एवं श्रद्धालुओं के भव्य स्वागत में भी कहीं कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में होने वाले अगले कुंभ के लिए 2010 एवं 2021 कुंभ के अनुसार चिन्हित भूमि के अनुरूप ही अखाड़ों, शंकराचार्यों, महामंडलेश्वर और संत समाज के लिए अभी से भूमि चिन्हित की जाएगी। इसके लिए डिजिटल प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

बता दें कि आज शाम को सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक भी होनी है| इस दौरान बैठक में प्रदेश को लेकर कई अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है| सीएम की अध्यक्षता में यह बैठक सचिवालय में शाम पांच बजे होगी। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में यह तीसरी बैठक होगी|

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें