शंखनाद INDIA/ चौखुटिया/गणेश जोशी

दूरस्थ तडागताल के खोला, बसरखेत क्षेत्र के मोटर मार्ग में दो स्थानों पर निर्माणाधीन पुलों की धीमी गति को लेकर क्षेत्रीय जनता ने तडागताल मंदिर परिसर में एक दिवसीय धरना- प्रदर्शन के साथ शासन -प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। शीघ्र पुलों का निर्माण व विनसर को मोटर मार्ग नहीं बनने पर जन आंदोलन की चेतावनी दी।

              फोटो, चौखुटिया की दूरस्थ तडागताल में धरना प्रदर्शन करते ग्रामीण

 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दूरस्थ क्षेत्र के ग्रामीणों ने तडागेश्वर मंदिर परिसर में एकत्रित होकर पुलों के निर्माण कार्य की धीमी गति व बिनसर को मोटर मार्ग से जोड़ने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना, प्रदर्शन, नारेबाजी के साथ शीघ्र कार्यवाही नहीं होने पर निर्णयक आंदोलन की चेतावनी दी। कहा बार बार उच्चाधिकारियों से लिखित मांग करने के बाद भी दूरस्थ क्षेत्र की उपेक्षा की जा रही है।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि वर्ष 2011 से तडागताल – खोला मोटर मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें दो गधेरों पर बन रही पुले अभी तक आधी अधूरी पड़ी है तथा पिछले 1 वर्षों से कार्य रुका है जिससे आवागमन में असुविधा हो रही है। तथा बरसात में क्षेत्र का संपर्क विकासखंड से टूट जाता है वही 5 ग्राम पंचायतों के बच्चों को स्कूल आने जाने में परेशानी उठानी पड़ती है। इसके अलावा ग्रामीणों की मांग है कि खोला से बिनसर तक 4 किलोमीटर मोटर मार्ग का निर्माण भी शीघ्र किया जाए। कार्य शीघ्र शुरू नहीं होने पर एक माह बाद आंदोलन करने की चेतावनी दी गई।