Himachal : क्रिसमस के मौके पर हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का ऐसा रेला उमड़ा कि कई जगहों पर भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई। टूरिस्ट स्थानों पर हर तरफ गाड़ियां ही गाड़िया नजर आने लगी हैं। लाहौल-स्पीति जैसा इलाका गाड़ियों से पट गया है।

क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों के राज्य में पहुंचने के बाद हिमाचल प्रदेश में कई पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली सड़कें ट्रैफिक जाम से जूझने लगी हैं।

लाहौल और स्पीति जिले की पुलिस ने क्षेत्र में यातायात की स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन से निगरानी की । इस वीडियो क्लिप में सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार दिखाई दे रही है, यहां पार्किंग के लिए कोई जगह नहीं बची है।

Himachal : कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब

त्योहारी सीजन से पहले वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति भी खराब हो गई है। सोमवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस ने लाहौल और स्पीति में चंद्रा नदी में एसयूवी चलाने के लिए चालान जारी किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिला लाहौल स्पीति में चंद्रा नदी को पार करने के लिए भविष्य में कोई इस तरह का अपराध न करे, जिला पुलिस ने इस स्थान पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।

Himachal : कई लोगों ने जोखिम भरे कार स्टंट भी किए

यातायात अव्यवस्था के बीच कई लोगों ने जोखिम भरे कार स्टंट भी किए। एक शख्स का कार का दरवाजा खोलकर ड्राइव हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ड्राइवर को एक कार के दरवाजे पर लटका हुआ देखा जा सकता है। कुल्लू में पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लिया और ₹3,500 का जुर्माना लगाया है।

मनाली-रोहतांग राजमार्ग के साथ-साथ अटल सुरंग की ओर जाने वाली सड़कों पर काटों का ढेर लग गया, जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। पार्किंग सुविधाओं की कमी के कारण वाहनों की भारी संख्या ने हालात को और खराब कर दिया। स्थानीय अधिकारी पीक आवर्स के दौरान ट्रैफिक संभालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Also Read : News : केरल में कोरोना से हाहाकार, एक दिन में सामने आए 250 मामले

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें