News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। साढ़े नौ साल के कार्यकाल में यह उनका वाराणसी का 43वां दौरा होगा। 17 और 18 दिसंबर को अपनी यात्रा के दौरान उनका 19,150 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने का कार्यक्रम है। वह वाराणसी- नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी कन्याकुमारी से बनारस तक काशी तमिल संगम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। इससे पहले वह विकास भारत संकल्प यात्रा में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी काशी और पूर्वांचल को जिन परियोजनाओं की सौगात देंगे, उनमें सड़क और पुल, स्वास्थ्य और शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी और शहरी विकास परियोजनाएं, रेलवे, हवाई अड्डे समेत कई परियोजनाएं शामिल हैं।

News : स्वेवेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे

इसमें न्यू पंडित दीनदयाल उपाध्याय से न्यू भाईपुर तक 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर प्रोजेक्ट भी शामिल है। इसके अलावा पीएम मोदी 166 करोड़ रुपये की लागत से तैयार लहरतारा- फुलवरिया – शिवपुर फोरलेन सड़क का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री सोमवार को वाराणसी के चौबेपुर उमरा स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम का भी उद्घाटन करेंगे। वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

News : कई क्विंटल फूलों से होगा प्रधानमंत्री का स्वागत

बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कर अपनी ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जब प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से बाहर निकलेंगे, तो हजारों पार्टी कार्यकर्ता और वाराणसी के लोग हर हर महादेव के नारे के साथ उनका स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर वाराणसी शहर तक 100 से ज्यादा स्वागत द्वार बनाए गए हैं। इसके अलावा 100 क्विंटल से ज्यादा फूलों की व्यवस्था की गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से सीधे मिंट हाउस स्थित छोटा कटिंग मेमोरियल आएंगे। प्रधानमंत्री के काशी आगमन पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। Also Read : NEWS : संसद सुरक्षा चूक मामले में पहली बार बोले PM मोदी, ‘यह घटना चिंताजनक’

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें