Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के हिंदुओं में उत्साह है. इसे लेकर अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में हिंदू रहवासियों ने राम मंदिर में आगामी प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया. उन्होंने ‘अयोध्या वे’ स्ट्रीट में एक स्थानीय हिंदू मंदिर भक्त अंजनेय के पास एक कार और बाइक रैली का आयोजन किया. वहीं, अमेरिका में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोग अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर भी अपने घरों में पांच दीए जलाकर जश्न मनाने की योजना बना रहे हैं. इसी के तहत अमेरिकी हिंदू समुदाय ने कई कार्यक्रम भी आयोजित करने की योजना बनाई है, इसी में से एक शहरों में कार रैलियां निकालना भी है.

Ram Mandir : कार्यक्रम में हर उम्र के लोग

मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए विभिन्न आयु समूहों के कई हिंदू अमेरिकी शामिल हुए. इनमें 10 साल से लेकर 70 साल से ज्यादा उम्र के लोग और विभिन्न भारतीय राज्यों से विभिन्न पृष्ठभूमि के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम के आयोजकों में से एक, विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका डीसी चैप्टर के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर, वे वाशिंगटन डीसी क्षेत्र में एक ऐतिहासिक उत्सव का आयोजन कर रहे हैं.

Ram Mandir : 20 जनवरी को होगा बड़ा कार्यक्रम

विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका डीसी चैप्टर के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने कहा कि हिंदुओं के 500 वर्षों के संघर्ष के बाद, भगवान श्री राम मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है. इसलिए हम 20 जनवरी, 2024 को वाशिंगटन डीसी क्षेत्र में लगभग 1000 अमेरिकी हिंदू परिवारों के साथ एक ऐतिहासिक उत्सव का आयोजन कर रहे हैं. उत्सव में राम शामिल होंगे लीला, श्री राम की कहानियां, श्री राम के लिए हिंदू प्रार्थनाएं, और भजन किए जाएंगे. एक दूसरे सह-आयोजक अनिमेष शुक्ला ने कहा कि उत्सव में विभिन्न उम्र के बच्चों की तरफ से अमेरिकी बच्चों की समझ के अनुसार भगवान राम के जीवन का 45 मिनट का मंचन किया जाएगा. सह-आयोजक और स्थानीय तमिल हिंदू नेता, प्रेमकुमार स्वामीनाथन ने तमिल में भगवान राम की प्रशंसा करते हुए एक गीत गाया. उन्होंने सभी परिवारों को अमेरिका में 20 जनवरी के उत्सव के साथ-साथ 22 जनवरी को अयोध्या में वास्तविक उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया. Also Read : Ram Mandir के उद्घाटन के लिए डेट हुई फाइनल, PM मोदी को भेजी गई तिथियां

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें