NIA Raid : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने वैश्विक आतंकवादी समूह आईएसआईएस द्वारा देशभर में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश से जुड़े मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगभग एक साथ 44 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए के अधिकारियों ने जिन जगहों पर छापेमारी की है। उनमें कर्नाटक में एक, पुणे में 2, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में 9 और भयंदर में एक जगह शामिल है। साथ ही, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने ISIS से जुड़े 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

NIA Raid : आतंकी साजिश का खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की जांच में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाली एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है, जिसमें विदेशी स्थित आईएसआईएस हैंडलर भी शामिल हैं। जांच से ऐसे लोगों के एक बड़े नेटवर्क का पता चला है जो भारत में आईएसआईएस की चरमपंथी विचारधारा को फैलाने के लिए काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इन गतिविधियों के पीछे का मकसद भारतीय धरती पर आतंकी वारदातों को अंजाम देना था।

NIA Raid : कई लोग हिरासत में

इन छापों को अंजाम देने और आतंकी साजिश के इस मामले को सुलझाने से एक बार फिर यह साफ हो गया है कि एनआईए आतंकवाद से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। एनआईए ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। एजेंसी इससे पहले महाराष्ट्र एटीएस की मदद से 7 से 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पड़घा गांव एनआईए के रडार पर था। पुणे में मिले आतंकी मामले के बाद पडघा गांव से दो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने आज की कार्रवाई में कई और लोगों को गिरफ्तार किया है। Also Read :  NEWS : खत्म होगी धारा 370 ? मोदी सरकार के फैसले पर SC आज सुनाएगा फैसला