NEWS : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है,जिसमें वो अपने आंसू पोछते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, एक हालिया कार्यक्रम के दौरान दक्षिण कोरियाई नेता किंग जोंग उन देश की महिलाओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील कर रहे थे,इस दौरान वो भावुक हो गए।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में किंग जोंग उन को अपने आंसू पोछते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि इस उत्तर कोरिया में गिरती जन्म दर से निपटने के संबंध में आयोजित इस इवेंट में कई लोग रोते हुए दिखे।

NEWS : गिरती जन्म दर को लेकर आयोजित किया गया था कार्यक्रम

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने रविवार को प्योंगयांग में महिलाओं के लिए आयोजित एक इवेंट में किम के हवाले से कहा, “जन्म दर में गिरावट को रोकना और बच्चों की अच्छी देखभाल करना हमारी सभी हाउसकीपिंग जिम्मेदारियां हैं जिन्हें हमें माताओं के साथ काम करते समय संभालना है।”

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय शक्ति को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए माताओं को भी धन्यवाद दिया। बता दें कि यूनाइटेड नेशनल पॉपुलेशन फंड का अनुमान है कि साल 2023 तक उत्तर कोरिया में प्रजनन दर हाल के दशकों के दौरान विस्तारित गिरावट के बीच 1.8 थी।

NEWS : भूखमरी से जूझ रहा उत्तर कोरिया

गौरतलब है कि करीब 250 करोड़ की आबादी वाले देश उत्तर कोरिया हाल के दशकों में भोजन की गंभीर कमी से जूझ रहा है, जिसमें 1990 के दशक में घातक भूखमरी भी शामिल है, जो अक्सर बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के परिणामस्वरूप फसलों को नुकसान पहुंचाती है।

Also Read : NEWS : इस शहर में सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं महिलाएं, NCRB ने जारी की रिपोर्ट