शंखनाद इंडिया /आशा बृजेश तिवारी / अल्मोड़ा –उत्तराखंड सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग के अंतर्गत जारी की गई उपचारिका (स्टाफ नर्स) के 1238 पदों के लिए शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया में जारी की गई अव्यवहारिक शर्तों के खिलाफ यहां गांधी पार्क में चल रहा कांग्रेस का 24 घंटे का धरना प्रदेश सरकार के इस प्रक्रिया में संशोधन किए जाने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है।

सरकार के निर्णय के विरोध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गांधी पार्क में मंगलवार को अनशन पर बैठ गए थे। बुधवार को अनशन स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए संयोजक प्रकाश जोशी ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा बहुत स्पष्ट है। वह जनता की लड़ाई युवाओं बेरोजगारों को साथ लेकर ही लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसजन पूरी रात धरने पर बैठे रहे। इसी तरी भविष्य में भी जन सरोकारों से जुड़े मुद्दों पर इसी तरह संघर्ष किया जाएगा। सरकार द्वारा इस प्रक्रिया में संसोधन के बाद बुधवार को अनशन समाप्त कर दिया गया।

इस मौके पर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, विधायक अल्मोड़ा मनोज तिवारी, पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, यूथ कांग्रेस के निर्मल रावत, हेम तिवारी, धीरेंद्र गैलाकोटी, जिलाध्यक्ष पीतांबर पाण्डे, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, राजीव कर्नाटक, पारितोष जोशी, अमर बिष्ट आदि मौजूद रहे।

बेहोशी की हालत में निर्णय ले रही प्रदेश सरकार : कुंजवाल

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा है कि मौजूद प्रदेश सरकार बेहोशी की हालत में निर्णय ले रही है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार एक विज्ञप्ति जारी करती है और बाद में उसको रद्द करने की जरूरत आन पड़ती है। कुंजवाल ने कहा है कि सरकार को प्रदेश के हित के लिए लिए जा रहे निर्णय सोच समझ कर करने चाहिए। ऐसा संदेश किसी हालत में नहीं जाना चाहिए जिससे जनभावनाओं को ठेस पहुंचे।