Sports : भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को चल रहे 2023 क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच का हवाला देते हुए कहा कि धर्म का दर्शकों के समर्थन से कोई लेना-देना नहीं है।

अफगानी खिलाड़ियों को रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम दर्शकों से भारी समर्थन मिला, जिससे इंग्लैंड के खिलाफ उनके हर विकेट से दर्शकों में उत्साह बढ़ गया।

सोशल मीडिया जारी वीडियो में दिखाया गया है कि जब भी अफगान खिलाड़ी चौका मारते हैं या विकेट लेते हैं तो भीड़ उनका उत्साह बढ़ाती है।

Sports : गिरिराज सिंह ने एक्स पर पोस्ट क्या लिखा

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जिस तरह से कल के मैच में अफगानिस्तान को मैदान पर समर्थन मिला, उससे साबित होता है कि मैदान पर समर्थन से धर्म का कोई लेना-देना नहीं है। पाकिस्तान को उसके कामों की वजह से दर्शकों से इस तरह का व्यवहार मिलता है।

अफगानिस्तान ने रविवार को क्रिकेट विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के पहले बड़े उलटफेर में गत चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया। वे भारत में अपने शुरुआती दो मैच हार चुके थे। अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 285 रन का लक्ष्य दिया था।

Sports : क्या था विवाद

अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान मुहम्मद रिजवान के 49 रन पर आउट होने के बाद भीड़ के एक समूह ने जय श्री राम के नारे लगाए, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। DMK नेता उदयनिधि स्टालिन ने इस व्यवहार को अस्वीकार्य बताया और फैंस पर जमकर निशाना साधा था।

वहीं, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसका जवाब दिया था और कहा कि जब मुहम्मद रिजवान मैच के दौरान नमाज पढ़ सकता है तो भीड़ जय श्री राम के नारे क्यों नहीं लगा सकती है।

Also Read : UP News : निर्दयी मां-बाप ने तीन दिन की नवजात बच्ची को अस्पताल में फेंका