G20 Summit : देश की राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर को आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के लिए विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसमें दुनिया भर से कुल 29 देशों के राष्ट्राध्यक्ष सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत पहुंचने लगे है। इसी बीच G-20 समिट पर कोरोना का साया नजर आने लगा है। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन की कोविड रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है। अब स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज भी कोरोना की चपेट में आ गए है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ही सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है।

G20 Summit : स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज G20 समिट में नहीं होंगे शामिल

स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर (X) पर पोस्ट किया है। स्पेन के प्रेसिडेंट पेड्रो सांचेज ने लिखा कि मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। लेकिन भारत की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। जी20 समिट में स्पेन का प्रतिनिधित्व कार्यवाहक उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो (Nadia Calvino) और विदेश मंत्री जोस मैनुअल अल्बेरेस (Jose Manuel Albares) करेंगे।

G20 Summit : अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति पहुंचे दिल्‍ली

9 और 10 सितंबर को आयोजित हो रहे इस मेगा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दुनिया भर से गणमान्य लोग दिल्ली पहुंचना शुरू हो गए हैं। जी20 शिखर सम्‍मलेन में शामिल होने के लिए अर्जेंटीना के राष्‍ट्रपति अल्बर्ट एंजेल फर्नांडीज दिल्‍ली पहुंच गए हैं। फर्नांडीज का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच उन्‍हें होटल ले जाया जा रहा है। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जी-20 समिट में रवाना होने के लिए अमरीकी से रवाना हो चुके हैं। मौजूदा कैबिनेट में विदेशी प्रतिनिधि सांसदों और मंत्रियों के अलावा, जी20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज में देश के कुछ पूर्व वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। Also Read : G20 शिखर सम्मेलन को लेकर क्या 8 से 10 सितंबर तक पूरी तरह बंद है दिल्ली? पढ़ें पूरी खबर

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें