Uttarakhand में आफत की बारिश ने पहाड़ से लेकर मैदान तक लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आज भी मौसम विभाग ने भारी बारिश के आसार जताए हैं। इसके साथ ही August महीने की शुरुआत भी भारी बारिश के साथ होने की संभावना है।। क्योंकि मौसम विभाग ने राज्य के  सभी जिलों में शनिवार से अगले तीन दिन भारी बारिश होने के आसार है। वहीं मौसम विभाग ने 29 जुलाई से एक अगस्त तक पूरे प्रदेश में तेज बारिश का Yellow Alert जारी किया है। खासकर Chamoli, Bageshwar  और  Uttarkashi के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

यलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, तीन दिनों तक प्रदेश भर के कई इलाकों में भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं। ऐसे में किसी भी समस्या से बचने के लिए पहाड़ी जिलों की यात्रा करने से पहले मौसम की जानकारी अवश्य ले लें।

बदरी‍नाथ हाईवे बहा, गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे मलबा आने से बंद

उधर, Chamoli में भारी बारिश से Badrinath Highway लामबगड़ में 50 मीटर बह गया है। शनिवार दोपहर तक हाईवे खुलने की उम्मीद है। करीब 1000 यात्री मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं।  वहीं उत्तरकाशी में जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार रात को हल्की वर्षा हुई। वर्षा के कारण Gangotri राष्ट्रीय राजमार्ग स्वारी गदेरे और सुनगर के पास अवरुद्ध हुआ है। जबकि Yamunotri राष्ट्रीय राजमार्ग पर डाबरकोट के पास लगातार पत्थर गिर रहे हैं। जिसके कारण राजमार्ग देर रात से अवरुद्ध है। कमद क्षेत्र में अतिवृष्टि से कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। जिससे रास्ते क्षतिग्रस्त हुए और कई भवनों को खतरा पैदा हो गया है।

बारिश से कोटद्वार में नदी-नाले उफान पर, घरों में घुसा मलबा

कोटद्वार का आसपास के क्षेत्रों में बीती रात हुई भारी वर्षा से आमजन जंग दहशत में आ गया। भारी वर्षा के कारण क्षेत्र की मालन, सुखरो व खो नदियों के साथ ही बरसाती गदेरे भी उफान पर आ गए। पटियाली गदेरे के उफान पर आने से आमपड़ाव व कौड़िया में कई स्थानों पर लोगों के घरों में मलबा घुस गया।