Weather : देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश जारी है, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बादल फटने की खबर है और उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं। गुजरात के राजकोट और गिर सोमनाथ जैसे कुछ शहरों में बाढ़ आ गई है। आज तड़के दिल्ली, नोएडा और एनसीआर के अन्य शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। मौसम विभाग ने देशभर में सात राज्यों के लिए आरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट महाराष्ट्र, हरियाणा, चंडीगढ़, यूपी, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए जारी किया गया है। वहीं, दक्षिण भारत के राज्य केरल के चार जिलों के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। यहां पर भी 26 जुलाई तक भारी बारिश देखने को मिलेगी । वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर और मलप्पुरम जिलों में लिए छुट्टियों का ऐलान किया गया है।

Weather : ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने ओडिशा के लिए भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। ओडिशा के मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, रायगड़ा, गजपति और गंजाम में आज 7 से 11 सेमी तक भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा, दक्षिण आंतरिक ओडिशा के अधिकतर भागों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जा सकती है।

Weather : हरिद्वार में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी

उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश की वजह से ही हरिद्वार में गंगा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि, प्रशासन पहले से ही अलर्ट मोड पर है।

Weather : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फटा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के शहर कुल्लू में आज सुबह तकरीबन 4 बजे बादल फटने की जानकारी सामने आ रही है। यह बादल कुल्लू की गड़सा वैली के पंचनाला में फटा है। इसमें तकरीबन 5 मकान पूरी तरह से तबाह हो गए हैं और 15 मकान को हल्का नुकसान पहुंचा है। हालांकि, किसी भी जनहानि की सूचना अभी तक नहीं मिली है।

Weather : अंधेरी में लैंडस्लाइड

मुंबई के अधेरी में रात करीब दो बजे एक आवासीय सोसायटी के पास लैंडस्लाइड की घटना सामने आई है। इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई थी और फायर ब्रिगेड की चार गाड़िया मौके पर पहुंच गई। साथ ही, मुंबई पुलिस के जवान भी तैनात हैं।

Weather : डिप्टी सीएम अजित पवार ने बैठक की

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार राज्य में भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को सभी डीएम के साथ बैठक की थी। महाराष्ट्र और मुंबई में बाढ़ और बारिश की वजह से लोगों की परेशानी में इजाफा हो गया है और रेलवे व अन्य सभी तरह की सेवाओं पर भी काफी असर पड़ रहा है। Also Read : NEWS : दिल्ली में फिर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना, बाढ़ का अलर्ट

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें