Manipur Viral Video : मणिपुर में पिछले दो महीने से उथल-पुथल मची हुई है। हिंसा की घटनाओं के जारी रहने के बीच इस समय मानवता को शर्मशार कर देेने वाला एक वीडियो सामने आया है। इसके बाद से तनाव और ज्यादा बढ़ गया है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में भीड़ ने दोनों महिलाओं के कपड़े उतार दिए और उन्हें सड़क पर घसीटा। सड़क पर उनके साथ छेड़छाड़ भी की गई। यह मामला 4 मई को राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुआ।

इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने दावा किया कि 4 मई को दोनों महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाने के बाद धान के खेत में उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित महिलाएं आदिवासी समुदाय से हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे देश में इस मामले की आलोचना हो रही है। लोग काफी गुस्से में हैं

Manipur Viral Video : अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा

इस मामले में मणिपुर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं इस घटना को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने इस भयावह वीडियो को “सरासर अमानवीय” करार दिया।

इतना ही नहीं उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से भी बात की और कहा कि उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मामले की जांच अभी चल रही है।

इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी चुप्पी से मणिपुर में अराजकता फैल गई है। कांग्रेस ने कहा है कि वह गुरुवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में मणिपुर हिंसा का मुद्दा उठाएगी।

बता दें कि मणिपुर हिंसा में अब तक 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर मीतेई और कुकी जनजातियों के बीच विवाद के बाद हिंसा लगातार हो रही है।

Also Read : देखिए VIDEO : मणिपुर में आर्मी कैंप के पास भूस्खलन, सेना के कई जवान मलबे में दबे, अब तक 7 की मौत, बाकी की तलाश जारी

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें