Crime : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में अजमेर से भाग कर आई एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप हुआ। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए जानकारी जुटाई और तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया है। उधर, इस घटना को लेकर छात्र संगठनों में भी रोष है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई ने कैंपस में प्रदर्शन किया और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की।

Crime : जानिए पूरा मामला

अजमेर से जोधपुर पहुंचे नाबालिग जोड़े ने पहले बस स्टैंड के पास एक गेस्ट हाउस में कमरा लेना चाहा। लेकिन होटल कर्मचारी ने उनके साथ बदसलूकी की थी। जिसके बाद पावटा बस स्टैंड के पास उनको तीन युवक मिले, जिन्होंने इन्हें अहमदाबाद जाने के लिए ट्रेन पकड़वाने का झांसा दिया। ये उन्हें रेलवे ट्रैक के सहारे विश्वविद्यालय परिसर के हॉकी ग्राउंड में ले गए। यहां उन्होंने युवक को बंधक बनाया और नाबालिग युवती के साथ बारी-बारी से कई बार रेप किया। सुबह लड़की के चीखने पर वहां टहलने आनेवाले लोगों ने उसे देखा और पुलिस को खबर दी। प्राथमिक इलाज के बाद पीड़िता की काउंसिलिंग की गई है और मेडिकल करवाया जा रहा है।

Crime : पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने मामला सामने आने पर आरोपियों की तलाश शुरु की। ये तीनों गणेशपुरा की पहाड़ियों में छिपे थे और पुलिस को देखकर भागने लगे। पहाड़ी से कूदने पर दो युवकों के पांव में और एक के हाथ में फैक्चर हो गया। पुलिस ने इनका हॉस्पिटल में इलाज करवाया और फिर गिरफ्तार किया। पुलिस ने होटल स्टाफ को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Crime : मामले पर राजनीति

इधर मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मी भी बढ़ गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया और कहा कि हमारी बेटियां सुरक्षा व सम्मान की हकदार हैं । बलात्कार की घटनाएं सभ्य समाज के लिए कलंक हैं। समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने जयपुर में इस पूरे मामले में पत्रकार वार्ता की और पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की बात कही है। रालोपा नेता हनुमान बेनीवाल ने भी इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी जोधपुर में सोमवार को पत्रकार वार्ता करेंगे। Also Read : Crime : दिल्ली में श्रद्धा जैसा हत्याकांड, 8 टुकड़ों में मिली युवती की लाश