Uttarakhand में Monsoon कहर बनकर बरस रहा है। पिछले छह दिन से जारी मूसलाधार वर्षा से जनजीवन बेहाल है। वहीं भारी बारिश का ये दौर अभी थमने वाला नहीं है। अगले तीन तक प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जबकि, शुक्रवार और शनिवार को भारी से भारी बारिश की आशंका है। इसके लिए Orange Alert जारी किया है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज Dehradun, Tehri, Haridwar, Pauri, Nainital, Champawat, और Udhamsingh Nagar जनपदों के अधिकांश स्थानों Uttarkashi, Rudraprayag, Bageshwar, Almora और Pithoragarh के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कही-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके लिए विभाग ने Yellow Alert जारी किया है।

बदरीनाथ हाईवे समेत 449 सड़कें बंद

उत्तराखंड में मौसम का सितम जारी है। लगातार हो रही बारिश ने लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया है। नेशनल हाईवे से लेकर सड़क मार्ग भूस्खलन की वजह से बंद है। गंगोत्री व यमुनोत्री राजमार्ग और बदरीनाथ राजमार्ग कई स्थानों पर भूस्खलन से बाधित हो गए हैं। बता दें कि बदरीनाथ हाईवे समेत आज भी छिनका, बेनाकुली, पागलनाला व कंचनगंगा में बंद है। जिसके चलते करीब सात हजार यात्री रास्ते में फंसे हैं। वहीं, प्रदेश में 449 सड़कें बंद हैं। इस मानसून सीजन में सड़कों के बंद होने की यह पहली बड़ी संख्या है।

केदारनाथ पैदल मार्ग पर यात्री की मौत
केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बड़ा हादसा हुआ। केदारनाथ यात्रा मार्ग पर छौडी गदेरा के पास पहाड़ी से पत्थर गिरा और इसकी चपेट में दो यात्री आ गए। जिसमें एक युवती 50 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस शव को खाई से निकाल रही है। जबकि एक यात्री घायल हुआ है, जिन्हे टीम द्वारा गौरीकुंड के लिए ले जाया जा रहा है। मृतक युवती की पहचान शाली अक्षिता के रूप में हुई है। इसकी उम्र 20 साल है और ये मूल रूप से गुजरात की रहने वाली है। वहीं इस हादसे में घायल लड़के का नाम शिवास है और इसकी उम्र 24 साल है। यब बिहार का रहने वाला है।

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें