NEWS : उत्तराखंड के उधम सिंह नगर पुलिस- एसओजी को नशे के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने उधम सिंह नगर जिले के अंदरभोज थाना अंतर्गत गदरपुर के रोशनपुर गांव में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली शराब और शराब बनाने के उपकरण केमिकल समेत तमाम सामग्री जब्त की। पुलिस ने मौके से छह आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने कामयाबी हासिल करने वाली पुलिस टीम को 2500 नगद पुरस्कार की घोषणा की है।

NEWS : 88 पेटियों में देसी शराब के 4224 पव्वे

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने गूलरभोज पुलिस चौकी में पत्रकार वार्ता में बताया कि सोमवार की रात एसओजी और गूलरभोज पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर चंदायन पुलिया के पास गूलरभोज से आ रहे टेंपो ट्रेवलर यूके 18टीए 1433 को रोका जिसमें 88 पेटियों में देसी शराब के 4224 पव्वे भरे थे। वाहन चालक सुखदेव सिंह निवासी ग्राम कुआखेड़ा थाना बड़ापुर जिला बिजनौर ने बताया कि वे बरामद देसी शराब को रोशनपुर स्थित मकान में तैयार करते है। शराब बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला केमिकल का स्टॉक का गोदाम कुंडेश्वरी काशीपुर में है। टीम ने सुखदेव की निशानदेही पर रोशनपुर स्थित मकान में छापा मारा। यहां पर कमरों में राज कौर पत्नी संदीप सिंह निवासी फायर सर्विस के पास काशीपुर, नीलम पत्नी मंजीत सिंह निवासी बाजपुर, संदीप सिंह, उसका भाई राजेंद्र सिंह, मंजीत सिंह निवासी मुंडिया कला बाजपुर को पव्वों में पाइप के माध्यम से शराब भरते और पैकिंग मशीन से पव्वों का ढक्कन सील करते हुए पकड़ा।

NEWS : 6 पेटी शराब बरामद

टीम ने मौके से खाली पव्वों के ढक्कन, बाजपुर गुलाब लिखी चिटें, उत्तराखंड शासन उत्तराखंड आबकारी लिखी चिट सहित शराब बनाने में इस्तेमाल केमिकल, उपकरण, होंडा सिटी कार यूपी 16जे- 8968 में भरी 6 पेटी शराब बरामद की। साथ ही टीम ने कुंडेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम से आठ ड्रम शराब बनाने के केमिकल भी जब्त किए। अभियुक्तों ने बताया कि वे सुखबिंदर सिंह उर्फ सोनू निवासी बेरिया दोलत केलाखेड़ा के लिए काम करते हैं। अवैध देसी शराब बनाकर उसे कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में बेचने के लिए ले जाते हैं। इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 60/60(2)/12 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। Also Read : NEWS : रील बनाने के चक्कर में दो किशोरों की गई जान, ट्रेन की चपेट में आए

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें