Tomato Price Hike : मानसून के दस्तक देते ही टमाटर के तेवर लाल हो गए हैं। मानसून आने से पहले ही कई राज्यों में बेमौसम बारिश ने टमाटर की फसल को प्रभावित कर दिया था और इस कारण टमाटर अब किचन से गायब हो गया है। बेंगलुरु से लेकर दिल्ली तक टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। बेंगलुरु में टमाटर फिलहाल 100 रुपए किलो तक पहुंच गया है, वहीं मध्य प्रदेश और पंजाब में भी टमाटर 70 रुपए प्रति किलो के भाव तक पहुंच गया है।

Tomato Price Hike : कानपुर में 100 रुपए किलो टमाटर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी टमाटर की कीमतें मंगलवार को छूती दिखी। एक टमाटर विक्रेता का कहना है हम टमाटर 100 रुपये किलो बेच रहे हैं। बारिश के कारण कीमतें बढ़ गई हैं। दिल्ली सब्जी मंडी भाव बढ़े हैं। दिल्ली के कारोबारी मोहम्मद राजू ने कहा कि टमाटर 80 रुपये किलो बिक रहा है। पिछले दो-तीन दिनों में रेट अचानक बढ़ गया है। भारी बारिश के कारण कीमत में अचानक बढ़ोतरी हुई है। बारिश ने टमाटर को नष्ट कर दिया है।

Tomato Price Hike : अभी और महंगा होगा टमाटर

सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में टमाटर के दाम और अधिक बढ़ सकते हैं। दिल्ली के एक विक्रेता ने बताया, “टमाटर का दाम अभी 80 रुपए किलो चल रहा है। बारिश ने सभी फसल खराब कर दी इसलिए माल कम है और माल की कमी होने के कारण टमाटर पिछले 4 दिनों में महंगा हो गया है।

Tomato Price Hike : रसोई का बजट बिगड़ा

टमाटर की कीमतों ने रसोई का बजट गड़बड़ा दिया है। थोक मार्केट में टमाटर 65 रुपए से 70 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है। वहीं रिटेल दुकानों पर टमाटर 100 रुपए किलो तक बेचा जा रहा है। इंदौर-भोपाल जैसे शहरों में भी टमाटर 80 से 100 रुपए बिक रहा है।

Tomato Price Hike : साइक्लोन बिपरजॉय से फसल को नुकसान

इस साल गर्मी में कई राज्यों में बेमौसम बारिश ने जहां टमाटर की फसल को प्रभावित किया, वहीं हाल ही आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण भी टमाटर की फसल पर भारी असर हुआ क्योंकि टमाटर की पैदावार गुजरात और महाराष्ट्र में काफी ज्यादा होती है। Read : NEWS : भाजपा नेता की बेटी का शादी का कार्ड वायपल, हो रहा जमकर बवाल

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें