NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और मिस्त्र दौरे पर हैं। 20 जून की रात ही पीएम मोदी अमेरिका पहुंचे। इस दौरे के पहले ही दिन पीएम मोदी ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात की है।

इस मौके पर पीएम मोदी और एलन मस्क के बीच भारत में टेस्ला प्लांट लगाने से लेकर ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में निवेश पर विस्तार से चर्चा हुई। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मस्क जल्द ही भारत में टेस्ला का प्लांट लगा सकते हैं।

वहीं, इस मुलाकात के बाद एलन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी का फैन हूं। दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत के पास विकास के अधिक संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि वे अगले साल भारत का दौरा करेंगे।

NEWS : ‘2015 में हमारे कारखाने आए थे पीएम मोदी’

एलन मस्क ने इस मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पीएम मोदी के साथ मुलाकात शानदार रही और मैं उन्हें काफी पसंद भी करता हूं। वहीं, जब मस्क से टेस्ला के भारत आने की टाइमलाइन के बारे में पूछा गया, तो मस्क ने कहा कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला जल्द भारत में एंट्री करेगी।

टेस्ला इस साल के अंत तक भारत में अपनी फैक्ट्री स्थापित करने के लिए स्थान को अंतिम रूप दे सकती है। एलन ने आगे कहा कि पीएम मोदी 2015 में हमारे टेस्ला कारखाने आए थे, इसलिए हम एक-दूसरे को पहले से ही जानते हैं।

NEWS : अगले साल भारत आएंगे एलन मस्क

एलन ने कहा कि पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं। पीएम हमें भारत में बड़े निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। हम सही समय का इंतजार कर रहे हैं, हमारी कंपनियां जल्द ही भारत के लिए काम करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भारत में सोलर एनर्जी के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं हं । वे भारत में निवेश के बारे में विचार कर रहे हैं। इसके अलावा मस्क ने अपनी सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस स्टारलिंक को लेकर भी बड़ी घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि स्टारलिंक इंटरनेट को भारत में जल्द पेश किया जाएगा।

बता दें कि स्टारलिंक अंतरिक्ष में मौजूद सैटेलाइट की मदद से ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं प्रदान करती है। स्टारलिंक के अलावा एयरटेल भी अपनी सैटेलाइट इंटरनेट सेवा इसी साल के सितंबर तक लॉन्च कर सकते हैं।

Read : Elon Musk takeover twitter, fires parag Aggarwal and said “No change to twitter modernization policy yet. 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें