Crime  : भोपाल के टीला जमालपुरा मोहल्ले में मुस्लिम युवकों ने एक युवक का अपहरण कर उसके गले में उसी के बेल्ट का पट्टा डाला, कुत्ते की तरह भौंकने को मजबूर किया और पीटा। पिट रहा युवक इस दौरान दया की भीख मांगने के साथ कहता रहा कि मैं मियां भाई बनने के लिए तैयार हूं।

छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की

नौ मई की इस घटना का वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होते ही पुलिस सक्रिय हुई और पीड़ित युवक की शिकायत पर छह लोगों पर धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, अपहरण, मारपीट समेत अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर तीन आरोपितों मोहम्मद समीर, फैजान लाला और साहिल बच्चा को गिरफ्तार कर लिया।

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई

तीनों का आपराधिक रिकार्ड है। इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की गई है। उन्हें कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उधर, सोमवार देर शाम प्रशासन ने तीनों आरोपितों के मकान पर हथौड़ा चलाकर अवैध हिस्सा तोड़ दिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस मामले का संज्ञान लिया और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Crime  : निजी क्षेत्र में है कार्यरत

लालघाटी स्थित इंद्रा विहार की पंचवटी कालोनी निवासी विजय रामचंदानी (24) निजी क्षेत्र में कार्यरत है। विजय का परिवार तीन महीने पहले तक टीला जमालपुरा की हरिजन बस्ती में रहता था।

परिवार को प्रताड़‍ित कर रहे थे

आपराधिक प्रवृति के उसके पड़ोसी मोहम्मद समीर, फैजान लाला और मोहम्मद साहिल अपने तीन अन्य साथियों के साथ विजय और उसके परिवार को प्रताड़ित कर रहे थे। पीड़ित परिवार मकान बेचकर चला गया, लेकिन उन्होंने विजय का पीछा नहीं छोड़ा।

रोका और मारपीट शुरू कर दी

9 मई की रात शादी से लौटने के दौरान राम मंदिर रोड पर फैजान लाला, साहिल और समीर ने विजय को रोका और मारपीट शुरू कर दी। बाद में बिलाल, मुफीद और साहिल बच्चा (गौतम नगर निवासी) भी आ गए। सभी विजय को चाकू की नोक पर पीजीबीटी कालेज के मैदान में कोने में ले गए और पीटना शुरू कर दिया।

Crime  : मियां बनने और मांस खाने के लिए दबाव बनाया

विजय पर मतांतरण कर मियां बनने और मांस खाने के लिए दबाव बनाकर मारते रहे। आरोपितों ने विजय के भाई लोकेश को फोन कर धमकाया और काफी मिन्नतें करने पर विजय को छोड़ा।

थाना प्रभारी लाइन हाजिर

लोकेश ने बताया कि नौ मई को मतांतरण, अपहरण और मारपीट की शिकायत करने टीला जमालपुरा थाने गए थे, लेकिन थाना प्रभारी अनुराग लाल ने हंसी उड़ाकर भगा दिया था। हम एक नहीं, पांच बार एफआइआर कराने गए, लेकिन थाना प्रभारी हर बार भगा देते थे। अब थाना प्रभारी अनुराग लाल को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

22 लाख का मकान 16 लाख में बेचने को मजबूर हुआ परिवार

लोकेश के मुताबिक आरोपित आए दिन भाई को प्रताड़ित करते थे। उस पर मतांतरणका दबाव डालने के साथ अड़ीबाजी कर रुपये मांगते थे। उनके डर से विजय घर से रुपये चोरी कर उन्हें देता था। पिता की कैंसर से मृत्यु हो चुकी है। घर पर विजय, मैं, मेरी मां और छोटा भाई है। ऐसे माहौल से बचने के लिए हमने 22 लाख का मकान मात्र 16 लाख में बेचा और लालघाटी जाने को मजबूर हो गए।

Crime  : पीड़ित ने खुद किया वीडियो बहुप्रसारित

एसीपी शाहजहांनाबाद उमेश तिवारी ने बताया कि आरोपित कुत्ता बनाकर मारपीट करने का वीडियो दिखाकर विजय को ब्लैकमेल कर रहे थे। एक दिन विजय ने आरोपितों को रुपये देकर वीडियो ले लिया और उसे इंटरनेट मीडिया के अलग-अलग माध्यमों पर बहुप्रसारित किया।

झगड़ते रहे आरोपितों के स्वजन, जान देने का भी प्रयास

प्रशासन द्वारा आरोपितों के घरों को तोड़ने की कार्रवाई के दौरान उनके स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। घर में मौजूद महिलाओं ने फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। आरोपितों के स्वजन एक दूसरे पर आरोप लगाकर झगड़ा भी करने लगे थे।

Read : Crime : शर्मसार करने वाली घटना, नेत्रहीन महिला से पड़ोसी और रिश्तेदारों ने किया दुष्कर्म

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें