Kedarnath Tragedy : प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज विश्व विख्यात केदारनाथ धाम के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यात्रा से संबंधित बैठक भी ली।

सीएम धामी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। साथ ही धाम की यात्रा पर पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के लिये अधिकारियों को कहा।

Kedarnath Tragedy : केदारनाथ धाम पहुंचे सीएम धामी

केदारनाथ आपदा की 10वीं बरसी पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाबा केदार की पूजा-अर्चना के बाद बदरी-केदार मंदिर समिति और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में सीएम ने कहा कि जो भी तीर्थ यात्री धाम आ रहे हैं, उन्हें अच्छी सुविधा मुहैया करवाई जाये। सीएम धामी ने कहा कि बाबा केदारनाथ के दर्शन करने में किसी भी तीर्थयात्री को दिक्कत नहीं होनी चाहिये।

Kedarnath Tragedy : 2013 की आपदा के दिवंगतों को सीएम धामी ने दी श्रद्धांजलि

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया। साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। सीएम ने आपदा के दस वर्ष पूर्ण होने पर आपदा में दिवंगत तीर्थ यात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों को भी श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि 16 जून 2013 को केदारनाथ धाम में भीषण आपदा आई थी। चौराबाड़ी में ग्लेशियर टूटने से केदारनाथ में जल सैलाब आया था। उस आपदा में हजारों लोगों की जान चली गई थी।

स्थिति ये थी कि लोगों को केदारनाथ आपदा का पता एक दिन बाद चला था। जब तक रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो पाते, तब तक हजारों लोगों की जान असमय काल के गाल में समा चुकी थी। हालात इतने विकट थे कि सेना को आपदा राहत की कमान अपने हाथों में लेनी पड़ी थी।

Read : Kedarnath : रोती बिलखती मां के चेहरे पर उत्तराखण्ड पुलिस ने लौटाई मुस्कान

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें