NEWS : उत्तराखंड में लव जिहाद के बढ़ते मामलों को देख महापंचायत का ऐलान किया गया था लेकिन अब इसकी परमीशन नहीं मिली है। पुलिस का साफ कहना है कि अशांति फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

इधर हिन्दू समुदाय के लोगों के बीच साफ तौर पर आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं अल्पसंख्यक आयोग में पुरोला की घटना को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है और पत्र में लिखा गया है की विशेष समुदाय के लोग डर एवं खौफ में है अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि विशेष समुदाय के लोगों को पलायन करने से रोका जाए अल्पसंख्यक समुदाय यानी कि मुस्लिम समुदाय के लोगों पर लगातार टारगेट किया जा रहा है।

NEWS : आयोग की ओर से लिखे पत्र

उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि कुछ लोग मामले को सांप्रदायिक रंग लेकर 70 साल से उत्तरकाशी में रह रहे लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं और आयोग की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है उत्तरकाशी से समुदाय विशेष के लोगों ने आयोग को से संबंधित प्रार्थना पत्र फोटो और वीडियो भेजी। आगे पढ़िए

उनका आरोप है कि भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष को भी दुकान व मकान खाली कर उत्तरकाशी से जाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। लगभग 45 दुकानों और घरों में तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई हैं जिससे विशेष समुदाय के लोग डर एवं खौफ़ में जी रहे हैं।

दरअसल उत्तरकाशी जिले पुरोला में एक मुस्लिम युवक द्वारा नाबालिग लड़की को घर से भगा दिया गया। नाबालिग को भगाने के प्रयास में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

इसके अलावा इस मामले में गंभीरता से जांच जारी है। लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं को देखते हुए लोगों में रोष व्याप्त है, जिसके कारण वहां तनाव का माहौल बना हुआ है।

Read : NEWS : नकल विरोधी कानून में पहला मुकदमा दर्ज, भाई की जगह पेपर दे रहा था मुन्ना भाई

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें