NEWS : छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर-सुकमा बार्डर पर पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ दो घंटे से जारी है। हालांकि इस मुठभेड़ की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार कोबरा बटालियन के जवान बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सलियों की ओर से गोलीबारी के जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ अभी भी जारी है।

NEWS : बड़े नक्सल नेता सुदर्शन की मौत

बता दें कि हाल ही में नक्‍सलियों को बड़ा झटका लगा है। पोलित ब्यूरो सदस्य कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है, जिसको लेकर नक्सलियों ने एक प्रेसनोट जारी कर जानकारी दी है।

कोरोना के बाद से लगभग आधा दर्जन नक्सली नेताओं की अलग-अलग बीमारी से मौत हो गई है। पहले नक्सली नेता रमन्ना की मौत हुई थी फिर अब पोलित ब्यूरो सदस्य सुदर्शन की मौत हो गई है।

NEWS : ताड़मेटला-झीरम कांड में था शामिल

नक्‍सली नेता कटकम सुदर्शन काफी लंबे समय तक तेलंगाना व छत्तीसगढ़ में सक्रिय रहा। कटकम सुदर्शन पर 17 केस रजिस्टर दर्ज हैं।

सूत्रों की माने तो वो ताड़मेटला घटना में भी शामिल था। जिसमें सीआरपीएफ के 76 जवान बलिदान हुए थे। सुदर्शन पिछले कई सालों में अलग-अलग घटनाओं में भी शामिल रहा। सुदर्शन को झीरम कांड का भी सूत्रधार माना जाता है।

ReadNews : मसाज पार्लर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, AHTU ने किया भंडाफोड़

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें