पति को छोड़ प्रेमी के साथ रहने को घर छोड़कर जाने को तैयार महिला को उसके पति का उसके व उसके प्रेमी के बीच मे आना रास नही आया। पति द्वारा प्रेमी से मिलने पर मारपीट व झगड़ा करने से तंग आकर अपने प्रेमी संग अपने पति का गला घोंटकर हत्या कर घर के बगल में नाले में फेंक दी। महिला द्वारा किसी अज्ञात द्वारा उसके पति की हत्या करने की बात से गुमराह करती रही, किन्तु पड़ोसियों द्वाराजब महिला के प्रेम संबंधों की सच्चाई बताई तब जाकर महिला में अपने प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या करने की बात स्वीकारी।
लिस ने महिला के प्रेमी को घटनास्थल से 500 दूर एक टिन शेड के मकान से गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आज सुबह 7:35 बजे थाना राजपुर को डायल 112 के माध्यम से मक्कावाला के पास नदी में एक व्यक्ति के शव होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना राजपुर की पुलिस ने
मक्कावाला गांव के पास बरसाती नाले से मक्कावाला निवासी अमजद (44)पुत्र आबिद हुसैन नामक व्यक्ति के शव होने की जानकारी मिली,जिसके शव को देखकर लग रहा था कि किसी के द्वारा उसकी हत्या की गई थी। मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि मृतक राजमिस्त्री का काम करता था तथा मक्कावाला में ही किराये पर अपनी पत्नी जैतुन्निशा(26) व 03 बच्चो के साथ रहता था। मामले में महिला पुलिस कर्मी द्वारा मृतक की पत्नी जैतुन्निशा से सवाल किए गए तो उसके द्वारा कर्मी को गुमराह करने की कोशिश करते हुए अलग अलग बहाने बनाये गए। जिसके बाद पुलिसकर्मियों द्वारा जब मृतक के पड़ोसियों से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि जैतुन्निशा के घर पर हरिद्वार निवासी लखबीर सिंह उर्फ पिन्टू(24)पुत्र मंगत सिंह निवासी शाहपुर टांडा भागमल थाना पथरी हरिद्वार का आना जाना था,जिसको लेकर मृतक व जैतुन्निशा के बीच अक्सर झगड़े होते थे। महिला के अवैध संबंधों की जानकारी होने पर पुलिस द्वारा पुनः महिला से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपने प्रेमी पिंटू संग मिलकर पति की हत्या की बात कबूल कर ली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जैतुन्निशा के बताये अनुसार वह पिंटू से प्रेम करती थी और उसी के साथ रहना चाहती थी।किन्तु उसका पति मृतक अमजद इस बात से खुश नही था व दोनों का इस बात को लेकर झगड़ा होता था और अमजद द्वारा उससे मारपीट भी की जाती थी। अपने प्रेमी संग रहने को लेकर उसका पति रोड़ा बन रहा है यह सोचकर उसके द्वारा अपने प्रेमी पिंटू के साथ मिलकर अमजद को रास्ते से हटाने की योजना बनाई गई। जिसके लिए योजना अनुसार उसने शनिवार को बाजार से 4 क्वार्टर देशी शराब खरीदी वृत्त को अपने पति को विश्वास में लेकर खूब शराब पिलाई।उसने जब देखा कि उसका पति नशे में धुत हो गया है तो उसने घर के बाहर ही छुपे पिंटू को घर मे बुलाया, जहां पिंटू द्वारा एक दुपट्टे का फंदा बनाकर अमजद का गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। इस अमजद द्वारा पैर चलाये गए तो जैतुन्निशा द्वारा अमजद के पैर पकड़े गए। इस दौरान महिला के बच्चे भी उठ गए तो उन दोनों के द्वारा बच्चो को डरा धमकाकर चुप करवा दिया गया। जिसके बाद उन्होंने सबके सोने का इंतज़ार किया और जब बारिश होने लगी तो उनके द्वारा अमजद के शव को घर के बगल में नाले में फेंक दिया और योजना बनाई कि वह सुबह सबको कहेगी की किसी अज्ञात द्वारा उसके पति की हत्या कर दी गयी है। पुलिस ने महिला की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल दुपट्टा भी बरामद किया है।

पुलिस द्वारा महिला से उसके प्रेमी के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि आज वह लोग भगकर शादी करने वाले थे इसलिए वह कहीं आसपास ही छुपा होगा। जिसपर पुलिस टीम द्वारा पिंटू का हुलिया जान घटनास्थल के आसपास उसकी तलाश की गई तो पुलिस टीम द्वारा मृतक के घर से 500 मी0 की दूरी पर स्थित एक टिन शैड से अभियुक्त लखबीर सिंह उर्फ पिन्टू को गिरफ्तार किया गया।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें