Student union election: देहरादून(Dehradun) में छात्र संघ(Student Union) के चुनाव नजदीक है. इसी क्रम में छात्रसंघ चुनाव को लेकर डीएवी पीजी कॉलेज(DAV PG College), डीबीएस कॉलेज(DBS College) में नामांकन प्रक्रिया को पूरा किया गया. इस बार डीएवी पीजी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में 11 हजार छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. खास बात यह है कि इनमें आधे छात्र और आधी छात्राएं हैं.

डीएवी में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के नामांकन हुए. नामांकन में किसी भी प्रत्याशी को जुलूस की इजाजत नहीं दी गई थी. सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित कर दी गई. कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. आरके शर्मा ने बताया कि इस बार 5500 छात्र और 5500 छात्राएं वोट डालेंगी. सभी को आईकार्ड जारी किए गए हैं. जिन छात्रों का शुल्क जमा हो चुका है, वह भी अपने आईडी ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने 36 साल बाद जीता विश्व कप

20 को ABVP, 21 को NSUI का जुलूस

डीएवी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी से अध्यक्ष पद पर दयाल सिंह बिष्ट, एनएसयूआई से अध्यक्ष पद पर अंकित बिष्ट ने नामांकन दिया है. इससे अलग डीएवी कॉलेज में हर बार की तरह सभी संगठनों का जुलूस, शक्ति प्रदर्शन होगा. इस बार भी 20 दिसंबर को एबीवीपी और 21 दिसंबर को एनएसयूआई शक्ति प्रदर्शन करेगा. कॉलेज के बाहर से जुलूस, परिसर में आएगा. इसके अलावा अलग-अलग दिन आर्यन, सत्यम शिवम व अन्य संगठनों का भी जुलूस निकलेगा.

एमकेपी-डीबीएस में नामांकन आज

एमकेपी पीजी कॉलेज में सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है. यहां शनिवार को किसी भी छात्रा ने नामांकन नहीं किया था. वहीं, डीबीएस पीजी कॉलेज में भी सोमवार को नामांकन होंगे.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें