रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Cm dhami) ने विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस (world minority rights day) के अवसर पर सर्वे ऑफ इण्डिया में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर उन्होंने अल्पसंख्यक छात्रों के लिए निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग सुविधा का शुभारंभ भी किया। अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए सराहनीय कार्य करने, विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों और अल्पसंख्यक वर्ग की मेधावी छात्राओं को इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री (Cm) ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री धामी ने अल्पसंख्यक समुदाय के सभी लोगों को विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दिन भारत की अखण्डता और एकता के संरक्षण और संवर्धन के लिए हमारे मौलिक कर्तव्यों को याद करने का दिन है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Pm Modi) के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। राज्य सरकार द्वारा भी अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कई योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। अल्पसंख्यक समाज के अधिकारों का संरक्षण सरकार की प्राथमिकता है। अल्पसंख्यक क्षेत्रों में मांग के अनुसार आर्थिक, शैक्षणिक विकास के लिए 4 करोड़ रुपये की लागत से अल्पसंख्यक विकास निधि की स्थापना की है।

Haridwar: गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में भारी संख्या में जुटे सिख समुदाय के लोग

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)  के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर सभी समुदाय के लोगों को साथ लेकर यह भव्य आयोजन किया गया है। समाज के सभी वर्गों के विकास से ही किसी प्रदेश, देश का समग्र विकास संभव है। इस दिशा में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें