Dehradun: 26 नवंबर, इसी दिन आजाद भारत को एक संविधान मिला था. आज संविधान दिवस(Constitution day 2022) के मौके पर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय(Seminar at state congress) में संगोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज लोकतांत्रिक मूल्यों का हरन किया जा रहा है.

अभिव्यक्ति के अधिकार का हनन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि जब से देश में मोदी सरकार आई है तब से संविधान को तोड़ा और मरोड़ा जा रहा है. माहरा ने कहा कि मोदी सरकार(Modi Government) ने अब तक देश के 9 राज्यों की चुनी हुई सरकारें गिराई है. उन्होंने कहा कि हमको संविधान में अभिव्यक्ति का अधिकार दिया गया है, लेकिन जिस तरीके से गुजरात के कुछ बुद्धिजीवी लोगों, उत्तराखंड में भाजपा की पिछली सरकार में कुछ कवियों और लेखकों को गिरफ्तार किया गया, यह अभिव्यक्ति के अधिकार का हनन है.

यह भी पढ़ेंः

कांग्रेस में शामिल है BJP के स्लीपर सेल- करन माहरा

BJP संविधान का कर रही गलत इस्तेमाल

करन माहरा ने कहा कि इसी तरह भाजपा अनेकों किस्म से संविधान में दी गई बातों का उल्लंघन करती आ रही है. उन्होंने कहा कि आज हम उस खतरे से गुजर रहे हैं जिस खतरे से देश और देश का संविधान जूझ रहा है. वहीं हरिद्वार में संविधान दिवस के मौके पर महानगर कांग्रेस कमेटी ने भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर ने संविधान का निर्माण करके एतिसाहिक काम किया था. लेकिन आज भाजपा सरकार उनके द्वारा बनाए गए कानून को अपने फायदे के लिए तोड़ मरोड़ करने का काम कर रही है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें