दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे (delhi-dehradun expressway) पर तेजी भरने का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। सहारनपुर से गणेशपुर और डाटकाली के बीच बनने वाली एलिवेटेड रोड का काम पूरा होते ही दिल्ली से देहरादून (delhi to dehradun) के बीच सफर की दूरी पूरी तरह बदल जाएगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी दिन-रात इस काम में जुटे हैं।

बुधवार को हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने धर्मपुर विधायक विनोद चमोली के साथ रोड की प्रगति का जायजा लिया। काम की तेज गति पर उन्होने खुशी व्यक्त की और अधिकारियों को कुछ दिशा-निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ेंः

कांग्रेस विधायक प्रीतम समेत 500 कांग्रेसियों पर हुई FIR

कितना हुआ एक्सप्रेसवे का कार्य..

निरीक्षण के दौरान राजमार्ग प्राधिकरण की परियोजना को निदेशक पंकज मौर्य ने अवगत कराया कि 12 किलोमीटर (12 km) लंबी एलिवेटेड रोड के लिए 550 पिलर का निर्माण किया जा रहा है। इनमें से 230 पिलर खड़े कर दिए गए हैं और करीब 300 पिलर के लिए फाउंडेशन संबंधी काम पूरा कर लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः

देहरादून में कई ठिकानों पर IT की रेड़, उड़ी उद्योगपतियों की नींद

दिल्ली से देहरादून 3 घंटे में

साथ ही 340 मीटर की डाटकाली टनल को अक्टूबर 2023 के लक्ष्य की जगह मार्च 2023 में पूरा कर दिया जाएगा। शेष परियोजना पर भी तेज गति से काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि परियोजना का काम पूरा हो जाने के बाद दिल्ली से देहरादून का सफर ढाई से तीन घंटे में पूरा किया जा सकेगा। क्योंकि, गति पर ब्रेक लगाने और जाम का कारण बनने वाले तमाम मोड़ एलिवेटेड रोड के बाद समाप्त हो जाएंगे।

साथ ही इसके नीचे का भाग वन्यजीवों के विचरण के लिए स्वछंद हो जाएगा। निरीक्षण में भाजपा महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि महेश पांडे, रतन चौहान, संदीप मुखर्जी, सतीश कश्यप, दीपक नेगी, सुधीर थापा, राजू बोहरा, सुबोध नौटियाल आदि शामिल रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें