Uttrakhand Crime : उत्तराखंड में भी महिला उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं। दहेज की खातिर एक और विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता का शव ससुराल में फंदे से लटकता मिला। सूचना पर पहुंची किच्छा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मुरादाबाद निवासी दिगपाल सिंह ने अपनी पुत्री किरन कश्यप का विवाह उधम सिंह नगर के किच्छा निवासी नरेंद्र कश्यप के साथ किया था।

परिजनों के अनुसार 3 वर्ष पूर्व 30 नवंबर 2019 को किरण का विवाह हुआ था। आरोप है कि विवाह के बाद से पति नरेंद्र कश्यप सहित ससुरालियों द्वारा दहेज की मांग करते हुए किरन के साथ मारपीट कर उसका उत्पीड़न किया गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि विवाह के दौरान भी नरेंद्र कश्यप ने मांग के बाद दहेज में कार ली थी तथा लगातार उसकी मांग बढ़ती रही। किरण के परिजनों के अनुसार पिछले महीने 10 अगस्त को मकान बनाने के लिए भी आरोपी नरेंद्र ने 5 लाख की रकम ली थी बावजूद इसके किरन के साथ मारपीट की गई। मृतका के परिजनों ने बताया कि कई बार पंचायत में नरेंद्र कश्यप ने माफी मांगते हुए किरण के साथ मारपीट ना किए जाने का वादा किया था। मुरादाबाद से किच्छा पहुंचे किरण के परिजनों ने दामाद नरेंद्र कश्यप सहित ससुरालियों पर किरण की हत्या कर शव को फंदे से लटकाने का आरोप लगाया।

परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए किरण की हत्या करने के बाद आरोपियों ने शव को फंदे से लटका दिया। घटना की सूचना पर पहुंची किच्छा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किरण की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतका के परिजनों ने दहेज लोभी ससुरालियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। परिजनों की शिकायत पर किच्छा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें