UKSSSC भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी गिरफ्तारी।।जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को STF ने किया गिरफ्तार, UKSSSC पेपर लीक मामले में बताया जा रहा मास्टर माइंड ,
यूकेसीएसएससी पेपर लीक केस में बीजेपी नेता बताएगा सारे घोटालेबाजों के नाम
उत्तर प्रदेश के बड़े नकल माफिया गिरोह ने उत्तराखंड के नकल माफिया के साथ मिलकर उत्तराखंड सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की परीक्षा में पेपर लीक का खेल खेला। शनिवार को व्यायाम शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने यह दावा किया है। एसटीएफ के अनुसार, शिक्षक ने पूछताछ में कई अहम राज खोले हैं, जिससे मामले के तार यूपी के नकल माफिया गिरोह से जुड़ रहे हैं। गिरोह के पर्दाफाश के लिए एसटीएफ की टीमों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए रवाना कर दिया गया है। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एसटीएफ पेपर लीक मामले के लगभग तह तक पहुंच चुकी है। शनिवार को एसटीएफ ने जिस व्यायाम शिक्षक को गिरफ्तार किया है, उसने कई अहम राज खोले हैं। वह उत्तरकाशी क्षेत्र में सरकारी नौकरियों का सौदागर कहे जाने वाले मास्टरमाइंड का खास बताया जा रहा है।

नकल कराने के मास्टरमाइंड हाकम सिंह रावत का फोटो जब मोरी थाने में रखा गया।
एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया गिरफ्तार शिक्षक ने पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश के कई नकल माफिया के नाम बताए हैं, जिनके माध्यम से नकल का पूरा खेल कई वर्षों से खेला जा रहा है। शिक्षक से पूछताछ के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के नकल माफिया के गठजोड़ का खुलासा हुआ है। मास्टरमाइंड को भी जल्द गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।

 

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की परीक्षा के पेपर लीक मामले में संदिग्ध जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को मोरी क्षेत्र से एसटीएफ ने गिरफ्तार कर दिया है। पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत को हिरासत में लिया गया है पेपर लीक मामले में एसटीएफ को पूछताछ करनी है। जिला पंचायत सदस्य को आराकोट चौकी में रोका गया था।सूत्र बताते हैं कि हाकम सिंह 7 अगस्त को विदेश से लौटा था। उसकी गिरफ़्तारी के लिए जाल बिछा कर बैठी थी। उत्तरकाशी के मोरी थाने की पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य को हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें कि सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि हाकम सिंह जो कि थाईलैंड भाग गया था वो बीते 9 अगस्त को देहरादून एयरपोर्ट पहुंच गया था जहाँ उसने एसटीएफ को चकमा दे दिया वही वो उसके बाद नैटवाड़ में छिपा हुआ था जहाँ से आज वो हिमाचल भागने की फिराक में था जहां मोरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।
उत्तरकाशी जिले के बड़कोट में तैनात एसडीएम शालिनी नेगी (पीसीएस) को बनाया गया उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग का परीक्षा नियंत्रक।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें