शंखनाद INDIA:

उत्तराखंड के हल्द्वानी से काठगोदाम में पकड़े गए जीएसटी चोरी के कई नग में कुछ माल एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का पाया गया है। वहीं आधे से ज्यादा माल नुमाइश में दुकान लगाने वाले कारोबारियों का है। टीम ने नुमाइश में पहुंचकर दुकानदारों से कागजातों की मांग भी की है। वहीं नुमाइश के ठेकेदार को भी तलब किया गया है। रविवार सुबह काठगोदाम में जीएसटी विभाग के विशेष दल ने जीएसटी चोरी का माल पकड़ा था।

बता दें कि एसआईबी के ज्वाइंट कमिश्नर डीएस नबियाल ने बताया कि पकड़े गए माल में पांच नग एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के थे। उनके बिल भी प्राप्त हो गए हैं जिनकी कागजी कार्रवाई को पूरी करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं बकाया नौ नग माल एमबी इंटर कॉलेज में चल रही नुमाइश के दुकानदारों का था। बताया कि मुख्य ठेकेदार ने हरियाणा में ही टैक्स का भुगतान कर दिया था। हालांकि नौ प्रतिशत जीएसटी उत्तराखंड राज्य में भुगतान करना था, जिसके लिए निर्देशित भी किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि नुमाइश के माल के बिल आदि प्राप्त नहीं हुए हैं, जिनकी मूल कीमत पर वैल्यू निकालकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वैल्यू कीमत पर तय होने वाले टैक्स का भुगतान करने के बाद ही दुकानदार माल वापस ले सकेंगे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें