पूनम चौधरी :

Almora: रानीखेत नगर से सटे सिंगोली गांव में तेंदुए का आतंक निरंतर बढ़ता जा रहा है, वहां तीन से चार तेंदुए लंबे समय से सक्रिय हैं। दो दिन पहले पूर्व सैनिकों को घायल करने के बाद तेंदुआ अब और खूंखार हो गया है।

अपको बता दें कि इधर ग्रामीणों की मांग के बाद वन विभाग ने एहतियातन मुरादाबाद से शिकारी बुला लिया गया है। सिंगोली गांव में दो दिन पूर्व तेंदुए ने घात लगाकर घर की तरफ आ रहे पूर्व सैनिक गोविंद सिंह परमार पर जानलेवा हमला बोल दिया था। गोविंद सिंह का सिर पूरी तरह से जख्मी हो गया, उनका अभी भी उपचार चल रहा है। वन विभाग ने गांव में पिंजरा लगाया लेकिन तेंदुआ अभी तक पिंजरे में नहीं फंसा है। अपको यह भी बता दें कि देर शाम उसने गांव निवासी राधिका देवी की बकरियों को निवाला बना लिया।

बता दें, सामाजिक कार्यकर्ता ललित जोशी ने बताया कि क्षेत्र में तीन से चार तेंदुए सक्रिय हैं और लंबे समय से मवेशियों को निवाला बना रहे हैं, कई लोगों पर वह झपटने का प्रयास भी कर चुका भी कर चुका है वन विभाग ने एहतियात के तौर पर मुरादाबाद से शिकारी राजीव सोलोमन को बुला लिया है। गांव में मचान बनाकर तेंदुए पर नजर रखी जा रही है। सभी ग्रामीण दहशत में हैं ।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें