पूनम चौधरी शंखनाद इंडिया देहरादून:

उत्तराखंड राज्य में एक मुद्दा आजकल जोरो पर है अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी (यूकेएसएससी)। इसमें स्नातक स्तर की परीक्षा में नकल के खेल में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। जिसे लेकर हमने आपको बताया था की वह बैंकॉक भाग गए। अभी तक एसटीएफ द्वारा 13 लोगो को गिरफ्तार किया जा चुका है। अपको बता दें कि उत्तरकाशी के ये लोग गांव और क्षेत्र की राजनीति छोड़कर नकल कर अफसर बनने चले थे, लेकिन सूची फाइनल होने से पहले ही पेपर लीक का मामला सामने आ गया और इनका सपना धरा का धरा ही रह गया।

पेपर लीक मामले की जांच में अब तक उत्तरकाशी का क्षेत्र विशेष सबसे ज्यादा चर्चा में आया है। इस क्षेत्र के एक-दो नहीं बल्कि 80 से ज्यादा अभ्यर्थी पास हुए हैं। इनमें कुछ ग्राम प्रधान हैं तो कई क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य। बताया जा रहा कि अधिकतर नकल कर ही इस परीक्षा में पास हुए हैं।

आरोपी कई विद्यार्थियों को लेकर देहरादून आया था। यहां उसने लीक करने वालों से पेपर खरीदा और हल कर इन अभ्यर्थियों को बेचा था। सभी यहां होटलों में ठहरे थे। परंतु एसटीएफ की टीम को अभी तक पूरी तरह से साक्ष्य बरामद नहीं हुए हैं। बस पकड़े गए आरोपियों ने इनके नाम लिए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें