पूनम चौधरी शंखनाद इंडिया देहरादून:

उत्तराखंड राज्य की राजधानी देहरादून से एक और नशा मुक्ति केंद्र से प्रताड़ना का मामला सामने आया है। बता दें कि पांच दिन पहले भर्ती कराए गए एक युवक के नशा मुक्ति केंद्र में साथ पर बुरी तरह से मारपीट की गई। परिजनों ने संचालकों से बात की तो उन्हें भी डराया धमकाया गया। इस मामले में परिजनों ने अब एसएसपी को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

आइए जानते है आखिर क्या था पूरा मामला 

आपको बता दें कि मामला रायपुर क्षेत्र में संचालित एक नशा मुक्ति केंद्र का है। परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे को पांच दिन पहले इस केंद्र में भर्ती कराया था। उनके बेटे के साथ वहां पर मारपीट की गई। इस बात का पता उनके एक रिश्तेदार को चला। आपको यह भी बता दें कि रिश्तेदार ने जब युवक के परिजनों को बताया तो वह हैरान रह गए। उन्होंने संचालकों से फोन पर बात की तो उन्हें भी धमकियां दी गईं। संचालकों ने कहा कि उनकी बहुत ऊपर तक जान पहचान है। उनका वह कुछ नहीं कर सकते। अपने बेटे को यहां से ले जाओ। इस पर परिजन युवक को वहां से ले आए।

यह भी पता चला कि वहां पर न तो दवाई दी जाती थी और न ही काउंसलिंग कराई जाती थी। बस नशे की जब मांग की जाती, तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। इस मामले में उन्होंने एसएसपी को शिकायत की है। एसएसपी ने मामले को जांच के आदेश दिए हैं। शहर के नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती युवक-युवतियों से मारपीट और प्रताड़ना के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र के एक नशा मुक्ति केंद्र से 17 युवक भाग गए थे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें