देहरादून:
पुलिसकर्मियों के 4600 ग्रेड पे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आज पुलिसकर्मियों के परिजनों ने सरकार को साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिसकर्मियों का ग्रेड पे 4600 रुपए नहीं किया जाता है और उसका शासनादेश जारी नहीं करती है तो ऐसे में उन्हें एक हफ्ते बाद उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा. साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो वो हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे. इतना ही नहीं दिल्ली के जंतर मंतर पर जाकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

    पुलिसकर्मियों के परिजनों का कहना है कि राज्य सरकार पुलिसकर्मियों के प्रति संवेदनहीन हो गई है. सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा करने से पीछे हट रही है. उन्होंने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि घोषणा के बावजूद अभी तक पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे 4600 रुपए नहीं किया गया है. जिससे पुलिसकर्मियों के परिजनों में भारी आक्रोश है. उन्होंने कहा कि बगैर पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के प्रदेश के कोई मंत्री घर से बाहर नहीं निकल सकते हैं, पुलिसकर्मी लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते आ रहे हैं, लेकिन सरकार ग्रेड-पे न बढ़ाकर उनका उत्पीड़न कर रही है।

      उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों की 4600 ग्रेड पे की मांग पर अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है. इसे लेकर पुलिसकर्मियों के परिजनों में भारी नाराजगी है. यही वजह है कि अब उन्हें आंदोलन की राह पकड़नी पड़ रही है. उन्होंने सरकार को एक हफ्ते के भीतर ग्रेड पे पर शासनादेश जारी करने की मांग की है. ऐसा नहीं होने पर उन्होंने कोर्ट की शरण लेने की चेतावनी दी है.

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें