राहुल राजपूत शंखनाद इंडिया देहरादून :

उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश के कारण जगह-जगह लैंडस्लाइड और नदी नाले उफान पर आने से सड़के बहने की खबरें सामने रही। बता दें की चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत अटका गंगोत्री-यमुनोत्री सड़क चौड़ीकरण का काम अब एक कदम और आगे बढ़ गया है। भागीरथी ईको संवेदी क्षेत्र में आने के कारण धरासू से गंगोत्री और धरासू से यमुनोत्री चौड़ीकरण का काम पूरा नहीं हो पा रहा था। तो वही पर्यावरण प्रभाव आकलन का काम पूरा कर इसकी रिपोर्ट दी ने शासन को सौंप दी है।

 चारधाम ऑल वेदर रोड रिपोर्ट 

बीआरओ, वन एवं अन्य विशेषज्ञों की ओर से पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए) का काम पूरा कर लिया गया है। इसमें परियोजना के कारण पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव और उसके उपचार के बिंदु सुझाए गए हैं। इसके साथ ही रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड तक अटका सड़क चौड़ीकरण का कार्य भी शीघ्र शुरू होगा।

आपको यह भी बता दे की प्रमुख सचिव लोनिवि एवं वन आरके सुधांशु ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनी कमेटी इस मामले में निर्णय लेगी। इसके बाद अंतिम रिपोर्ट केंद्र के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय को भेजी जाएगी

बीआरओ, वन एवं अन्य विशेषज्ञों की ओर से पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए) का काम पूरा कर लिया गया है। इसमें परियोजना के कारण पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव और उसके उपचार के बिंदु सुझाए गए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें