पूनम चौधरी 

कांवड़ियों ने लगाया हरिद्वार में भीषण जाम

ट्रैफिक पुलिस के प्लांस की उड़ाई धज्जियां

घंटों लगा रहा हरिद्वार की सड़कों पर भीषण जाम

हरिद्वार: हरिद्वार में कांवड़ यात्रा की शुरुआत होते ही यातायात की समस्या भी एक रूप से शुरू हो ही गई है। बड़ी संख्या में देश के कोने-कोने से कांवड़ यात्री हरिद्वार में गंगा जल लेने पहुंच रहे हैं और यात्रा की शुरुआत में ही पुलिस की यातायात व्यवस्था और प्लान पूरी तरह फेल हो गया है।

 डाक और बाइक सवार कांवड़ियों की भीड़ की भीड़ ने यातायात पुलिस के प्लान की धज्जियां उड़ा दी है। पुलिस को यातायात संभालने में बेहद मशक्कत करनी पड़ रही है और उनके पसीने छूट रहे हैं।

कांवड़ यात्रा को लेकर यातायात पुलिस के अधिकारी बड़े-बड़े वायदे तो कर रहे थे, लेकिन शनिवार के बाद रविवार को भी हाईवे पर लगे छह किमी के जाम को खुलवाने में पुलिसकर्मी पसीना-पसीना हो गए उनका प्लान नाकामयाब होता दिखा। पुलिस कर्मी घंटों तक भी जाम नहीं खुलवा पाए और पूरे दिन लोग सड़क पर परेशान रहे।

आपको यह भी बता दें कि कावड़ यात्रा शुरू होने के बाद कांवड़ियों की भीड़ की वजह से पुलिस यात्रा शुरू होने से पहले ट्रैफिक प्लान बनाया था। शनिवार को जहां दिल्ली-दून हाईवे पर घंटों तक जाम लगा रहा। वहीं रविवार को शंकराचार्य चौक से लेकर शांतिकुंज तक हाईवे पर भारी जाम लग गया। हाईवे पर जाम लगते ही कांवड़ियों का शहर के अंदर पहुंचना शुरू हो गया। इसके बाद ऋषिकुल पर बैरिकेडिंग लगाकर कांवड़ियों को ऋषिकुल हाईवे पर भेजा गया। कुल मिलाकर बीते शनिवार और रविवार को पूरी तरह से शहर में यातायात व्यवस्था का संचालन बिगड़ा रहा और लोग घंटो जाम में फंसे रहे।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें