देहरादून:
पैकेटबंद और लेबल वाले खाद्य पदार्थ मसलन आटा, दालें और अनाज सोमवार से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में आ गए हैं. इनके 25 किलोग्राम से कम वजन के पैक पर पांच प्रतिशत जीएसटी लागू हो गया है. वित्त मंत्रालय ने कहा कि जीएसटी उन उत्पादों पर लगेगा, जिनकी आपूर्ति पैकेटबंद सामग्री के रूप में की जा रही है. हालांकि, इन पैकेटबंद सामान का वजन 25 किलोग्राम से कम होना चाहिए. दही और लस्सी जैसे पदार्थों के लिए यह सीमा 25 लीटर है.  
हरिद्वार:
 दक्ष प्रजापति मंदिर में जलाभिषेक के बाद बीजेपी पर बरसे पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस करेगी पदयात्रा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सावन के पहले सोमवार पर हरिद्वार पहुंचे और भगवान भोले की ससुराल कनखल में दक्ष प्रजापति मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस आगामी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक कश्मीर से कन्याकुमारी तक अलग-अलग जगह पदयात्रा कर भारत जोड़ो यात्रा का आगाज करने जा रही है, जिसका नेतृत्व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। हरीश रावत ने कहा कि ईडी के बुलावे पर कांग्रेस के नेता तो ईडी के सामने जाएंगे ही लेकिन जिस बदले की भावना से काम हो रहा है
देहरादून:
सीएम धामी ने छापा मारकर जिस आरटीओ को किया था सस्पेंड, जांच रिपोर्ट में उसे मिली क्लीनचिट, सरकार ने पठोई को किया बहाल संभागीय परिवहन अधिकारी देहरादून दिनेश चंद्र पठोई का सस्पेंशन वापस ले लिया गया है. इसको लेकर सचिव परिवहन की तरफ से बकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है. दिनेश चंद्र पठोई को चल रही विभागीय जांच में क्लीन चिट मिल गयी है, जिसके बाद उनकी बहाली के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 18 मई को देहरादून आरटीओ दफ्तर पर छापा मारा था. इस दौरान तत्कालीन आरटीओ रहे दिनेश चंद और यहां मौजूद कई कर्मचारी गैरहाजिर मिले थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई को सस्पेंड करने के आदेश दिए थे.
नई टिहरी:
     जाखणीधार के उप शिक्षाधिकारी धनवीर सिंह को हटाया गया, फिलहाल एडी कुमाऊं के यहां करेंगे ज्वाइन  शिक्षा विभाग ने जाखणीधार के उप शिक्षाधिकारी धनवीर सिंह को हटा दिया है। उन पर सहकर्मियों और शिक्षिका के साथ अपशब्दों का प्रयोग करने का आरोप रहे है। उन्हें एडी माध्यमिक कुमाऊं में अटैच किया गया है।
देहरादून:
परिवहन मंत्री चंदन राम दास की तबीयत फिर बिगड़ी, देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती
  उत्तराखंड के परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास की तबीयत फिर बिगड़ गई है. मंत्री चंदन राम दास को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर खाना खाने के बाद मंत्री चंदन की तबीयत बिगड़ी. उन्हें उल्टी दस्त की शिकायत की जानकारी मिल रही है. हालांकि, मैक्स अस्पताल का कहना है कि उनका स्वास्थ्य स्थिर है. हाल ही में वह दिल्ली के मेदांता अस्पताल से ठीक होकर घर लौटे थे।
ऋषिकेश:
ऋषिकेश में मैक्स की टक्कर से कांवड़िए की मौत  हरिद्वार गंगा जल भरने आ रहे कावड़िए को श्यामपुर कांगड़ी में वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वाहन चालक मौके से फरार हो गया है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कांवड़ियों को समझाया। इसके बाद कांवड़ियों ने हंगामा नहीं किया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में भिजवा दिया गया।
देहरादून:
  देहरादून में गायब बच्चे के परिजनों का हंगामा, टायर फूंककर रास्ता किया जाम
 थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कावली रोड पर 11 वर्षीय बच्चे की 14 जुलाई से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. कोई कार्रवाई नहीं होने गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने आज कावली रोड पर टायर फूंक कर रास्ता जाम कर दिया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह परिजनों को शांत किया और लोगों को मार्ग से हटा कर ट्रैफिक खुलवाया।
काशीपुर:
कांग्रेस की लीडरशिप तोड़ने की कोशिश कर रही बीजेपी, दे रही लालच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत काशीपुर दौरे पर पहुंचे. यहां उनका कांग्रेसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर हरीश रावत ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया और कई गंभीर आरोप भी लगाए। काशीपुर में रामनगर रोड स्थित एक होटल में मीडिया से मुखाबित होते हुए कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला.

रुद्रप्रयाग:

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय मालतोली का निरीक्षण किया. विद्यालय में गंदगी फैले होने पर नाराजगी जताई. साथ ही राजीव गांधी नवोदय विद्यालय मालतोली प्रबंध समिति की बैठक की. सुमाड़ी में नवोदय विद्यालय निर्माण को लेकर सीईओ को निर्देश दिए हैं.विद्यालय में महिला वार्डन की नियुक्ति के संबंध में भी नियमानुसार कार्रवाई करते हुए पत्रावली तैयार करने को कहा है. उन्होंने विद्युत लाइन की मरम्मत का प्रस्ताव तैयार करने, मैस से संबंधित समस्याओं के निदान के लिए मुख्य शिक्षा अधिकारी को संबंधित ठेकेदार के साथ बैठक कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.

उत्तरकाशी:

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी है, जिसकी वजह से विद्युत उत्पादन में दिक्कतें आ रही हैं. उत्तरकाशी जिले में मनेरी भाली जल विद्युत परियोजना फेज-1 पिछले 12 दिनों से ठप पड़ी है. बारिश के कारण भागीरथी नदी में अत्यधिक गाद आ रही है, इस वजह से विद्युत उत्पादन नहीं हो पा रहा हैबरसात में विभाग को नदी में अधिक गाद आने के कारण बार-बार नुकसान उठाना पड़ता है. मनेरी भाली जल विद्युत परियोजना फेज-1 की तीनों टरबाइन में जनरेटर पिछले 12 दिनों से ठप पड़ा है, जिससे सरकार को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है.

देहरादून:

आईएएस आर राजेश कुमार को शासन की ओर से नई जिम्मेदारी दे दी गई है. आर राजेश कुमार को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का प्रभारी सचिव बनाया गया है. साथ ही आईएएस आर राजेश कुमार को नागरिक उड्डयन और एनएचएम के निदेशक की भी जिम्मेदारी दी गई है. वे एनएचएम के निदेशक के तौर पर काम करेंगे.राजेश कुमार को देहरादून के जिलाधिकारी के पदभार से मुक्त किया गया था. उनकी जगह सोनिका को देहरादून का डीएम बनाया गया है. आर राजेश कुमार को 2021 में देहरादून का डीएम बनाया गया था. आईएएस अधिकारी डॉ आर राजेश कुमार मूलतः तमिलनाडु से आते हैं और 2007 बैच के अफसर हैं.

पौड़ी:

सरकारी कर्मचारियों से देहरादून का मोह छूटने का नाम नहीं ले रहा है. यही नहीं ये कर्मचारी देहरादून से बाहर नौकरी करने के मूड में भी नहीं दिखाई दे रहे हैं. सरकारी शिक्षकों की पदोन्नती की काउंसलिंग में करीब 45 फीसदी सहायक अध्यापकों ने देहरादून से इतर पदोन्नति होने पर प्रमोशन के लाभ पर ही ठोकर मार दी. पौड़ी में सहायक अध्यापकों के 295 रिक्त पदों के सापेक्ष 132 ने पदोन्नति को छोड़ दिया है.सहायक अध्यापक (एलटी) के 295 रिक्त पदों के सापेक्ष 163 शिक्षकों को पदोन्नति का तोहफा मिला है, जबकि 132 शिक्षकों ने विकल्प में देहरादून जिले के विद्यालय नहीं होने पर पदोन्नति छोड़ दी है. विभागीय काउंसिलिंग के बाद विज्ञान विषय के रिक्त 48 पदों पर शिक्षकों को पदोन्नति मिली है, जबकि इनमें से छह ने प्रतीक्षा सूची के आधार पर विकल्प दिए हैं

 

देहरादून:

उत्तराखंड के चर्चित सिडकुल घोटाले (State Industrial Development Corporation Uttarakhand Ltd) में लिप्त अधिकारियों का नाम जल्द ही बाहर आने वाला है. क्योंकि एसआईटी ने सिडकुल घोटाले की जांच पूरी कर ली है. जल्द ही एसआईटी की तरफ जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, उसके बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.डीआईजी गढ़वाल ने बताया कि सिडकुल घोटाले मामले में एसआईटी को करीब 224 फाइलों की जांच करनी थी, जिसमें में कई अनियमितये सामने आई हैं. इन अनियमितताओं को लेकर विभाग से भी रिपोर्ट आ गयी हैं, जिसको जल्द कांवड़ यात्रा के बाद शासन को भेजा जायेगा.

 

 

देहरादून:

उत्तराखंड में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हो गया है. राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद बैलेट बॉक्स को विशेष विमान से दिल्ली भेजा गया. प्रदेश के 70 विधायकों में से 67 विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में मतदान किया. कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास और कांग्रेस के विधायक तिलक राज बेहड़ बीमार होने के कारण वोट डालने विधानसभा नहीं पहुंच पाये. बदरीनाथ विधानसभा से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान नहीं किया.

 

विकासनगर:

   28 जून की रात हरबर्टपुर में 8 लाख की चोरी का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद किया है. आरोपी ने ज्वेलरी को जिस सुनार के यहां बेचा था, वह सुनार फरार चल रहा है. चोरी का खुलासा करने के पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले हैं.

देहरादून:

 उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 117 नए मरीज मिले हैं. जबकि 25 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. वहीं, एक्टिव केस की संख्या 674 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 8.20% है.उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 117 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 674 हो गई है. वहीं, 25 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. पिछले 24 घंटे में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

खटीमा:

सबौरा गांव में नदी में नहाने गए तीन लोगों में से एक व्यक्ति की नदी में डूबने से मौत हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों और आपदा प्रबंधन टीम की मदद से शव को नदी से निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

 

लक्सर:

खानपुर थाना पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों के नाम अनुज और विवेक हैं, जो खानपुर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. दोनों बदमाशों ने 16 जुलाई की रात को मुजफ्फरनगर निवासी छोटू नाम के व्यक्ति से गोवर्धन पुर गांव के पास लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर लूटी गई बाइक और मोबाइल बरामद किया है.खानपुर पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनसे लूट का माल भी बरामद कर लिया गया है. दोनों आरोपी खानपुर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं.

जसपुर/काशीपुरः

  प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार के सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी उधम सिंह नगर के प्रभारी बनने के बाद जिले के दो दिवसीय दौरे पर जसपुर पहुंचे. जसपुर में पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान गणेश जोशी ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की.ऊधमसिंह नगर प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने जसपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की साथ ही उनकी समस्या सुनी. उन्होंने कहा कि आने वाला समय भाजपा के लिए उज्ज्वल है.

 

देहरादूनः

उत्तराखंड के चमोली जिले के हेलंग घाटी में ग्रामीण महिलाओं से घास छीनने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर मौजूद अधिकारियों की निंदा की जा रही है. वहीं, अब वन मंत्री सुबोध उनियाल ने मामले की जांच जिलाधिकारी से कराए जाने की बात कहते हुए उक्त महिलाओं को ही गलत ठहरा दिया है.चमोली के हेलंग घाटी में घास काटकर ले जाती महिलाओं के चालान के वायरल वीडियो पर वन मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं. वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जिस भूमि की बात की जा रही है, वह एनटीपीसी के पास है. यहां पर मैदान बनाया जाना प्रस्तावित है. इसका कुछ परिवार विरोध कर रहे हैं और यह पूरा मामला उसी विरोध से जुड़ा हुआ है.

 

 

 

 

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें