uttarakhand news, pushkar singh dhami

देहरादून: सीएम धामी ने आज शुक्रवार को 18–59 अयुवर्ग को निशुल्क सतर्कता खुराक का शुभारंभ किया। सीएम धामी ने गांधी शताब्दी अस्पताल में सतर्कता खुराक लगवाई। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत भी उपस्थित रहे।

उत्‍तराखंड में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत आज से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी  लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन लगनी शुरु हो गई है।सीएम धामी ने सभी लोगों से सतर्कता खुराक लगवाने की अपील की है। अभी तक सतर्कता खुराक निजी अस्पतालों में 386 रुपये में लग रही थी। हालांकि, पर्वतीय जिलों में निजी अस्पताल नहीं होने के कारण वहां सतर्कता खुराक नहीं लग पा रही थी।अब सतर्कता खुराक उत्‍तराखंड की सभी स्वास्थ्य इकाइयों में निश्शुल्क लगाई जाएगी। यह खुराक उन्हीं को लगेगी, जिन्हें दूसरी खुराक लगे 6 महीने या 26 सप्ताह हो चुके हों।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार है। सभी प्रदेशवासी जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं, वह कोविड सतर्कता खुराक अभियान का हिस्सा बनते हुए टीका अवश्य लगवाएं और अन्य व्यक्तियों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें