देहरादून : देहरादून में अपनी ड्यूटी करने के स्टाइल को लेकर एक कांस्टेबल काफी चर्चाओं में रहा था. जिनका नाम है विजय प्रसाद रतूड़ी. जी हां ये वहीं कांस्टेबल हैं जो चौक चौराहे पर ड्यूटी करते हुए अक्सर देखे जाते हैं. उनकी ड्यूटी करने का स्टाइल अलग है. वो हाथों से ट्रैफिक संभालते हैं. उनके हाथों के इशारे के हर कोई दिवाना है.  साथ ही उनका स्वाभाव तो काबिले तारीफ है.

May be an image of 9 people, road and street

आपको बता दें कि विजय प्रसार रतूड़ी एक बार पिर से चर्चाओं में आ गए हैं. वो भी ड्यूटी में अपने एक आम काम को लेकर जिनको कराना संबंधित विभागों का काम है. यहां से रोजाना हजारों गाड़ियां गुजरती है. कई अधिकारी गुजरते हैं लेकिन किसी की नजर यहां रिस्पना में बीचों बीच हुए गढ्डे पर नहीं गई. सरकार के नुमाइंदे बस इसे देखकर वहां से चले जाते. लेकिन इसको भरने का काम किया एक कांस्टेबल ने.

जी हां बचा दें कि रविवार को देहरादून के रिस्पना पुल पर ट्रैफिक कांस्टेबल विजय रतूड़ी ने ड्यूटी के दौरान देखा कि ट्रैफिक बूथ की जगह हुए गड्ढे से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। अस्थायी समाधान निकालते हुए रतूड़ी जी ने आसपास से ईंटें उठाई और गड्ढा भर दिया। कांस्टेबल की जमकर तारीफ हो रही है. अधिकारी भी उनके कायल हो गए हैं.

लोगों के कमेंट

एक यूजर ने कहा कि मैं इन्हे सैल्यूट करता हूं.

एक यूजर ने लिखा बहुत बढ़िया सर। नेक कार्य

एक यूजर ने लिखा रतूड़ी जी की काम के प्रति निष्ठा और घंटों धूप-बारिश में ट्रैफिक कंट्रोल करने का तरीका गज़ब का है। मैं उनको प्रायः देखता हूं। सदा जोश से लबरेज रतूड़ी जी को सलूट

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें